May 19, 2024 4:24 am
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

बिना इंटरनेट ऐसे इस्तेमाल करें Google Translate….जाने पूरी खबर

Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क : एक से दूसरी भाषा में ट्रांसलेशन का काम सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपनी Google Translate सेवा के साथ बेहद आसान कर दिया है। खास बात यह है कि इसके जरिए टेक्स्ट से लेकर डॉक्यूमेंट्स, वेबसाइट्स और अलग-अलग भाषाओं में होने वाले रियल-टाइम कन्वर्सेशन का भी अनुवाद अपनी भाषा में किया जा सकता है। अच्छी बात यह है कि आप बिना इंटरनेट के भी यह टूल इस्तेमाल कर सकते हैं।

गूगल ट्रांसलेट कंपनी का फ्री टूल है और 100 से ज्यादा भाषाओं में अनुवाद का विकल्प यूजर्स को देता है। गूगल मैप्स की तरह ही ट्रांसलेट सेवा को भी ऑफलाइन इस्तेमाल करने का विकल्प मिलता है। यूजर्स चाहें तो उन भाषाओं के लैंग्वेज पैक डाउनलोड कर सकते हैं, जिनमें इंटरनेट के बिना अनुवाद करना चाहते हैं। खासकर किसी नई जगह सफर पर जाने की स्थिति में यह फीचर बेहद काम का साबित हो सकता है।

1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर या ऐपल ऐप स्टोर से Google Translate ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करें और अपने गूगल अकाउंट के साथ इसमें लॉगिन कर लें।
2. ऐप ओपेन करने के बाद सेटिंग्स में जाएं और ‘Offline Translation’ विकल्प पर टैप करें।
3. अब उन भाषाओं का चुनाव करें, जिनमें आपको बिना इंटरनेट के ऑफलाइन ट्रांसलेशन करना है और उनके लैंग्वेज पैक्स डाउनलोड कर लें।
4. एक बार ये पैक्स डाउनलोड होने के बाद आप इंटरनेट कनेक्टिविटी ना होने की स्थिति में भी ट्रांसलेशन कर पाएंगे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी