June 18, 2024 5:04 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

विराट कोहली को हुआ नुकसान; टॉप-5 की दहलीज पर पहुंचे रोहित

Virat Kohli suffered a loss; Southern Rohit on the threshold of top-5
sona davi ad june 1

सोशल संवाद/डेस्क : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बुधवार को वनडे खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को मामूली नुकसान झेलना पड़ा है। कोहली सातवें से खिसकर संयुक्त रूप से आठवें पायदान पर आ गए हैं। उनके 711 रेटिंग अंक हैं। कोहली इंडिया वर्सेस पाकिस्तान वर्लड कप 2023 मैच में महज 16 रन ही बना सके थे। उनके अलावा इंग्लैंड के डेविड मिलान के भी 711 अंक हैं।

यह भी देखे : हैप्पी नवरात्रि शुभकामनाएं 2023; उद्धरण, छवियाँ और तस्वीरें, स्थिति

वहीं, ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर कप्तान रोहित शर्मा पांच स्थान की छलांग लगाकर टॉप-5 की दहलीज पर पहुंच गए है। वह छठे नंबर पर हैं। उनके 719 अंक हैं। रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ 131 और पाकिस्तान के विरुद्ध 86 रन की शानदार पारी खेली थी। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को तीन स्थान का फायदा मिला है। वह अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उनके 742 अंक हैं।

डिकॉक ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 109 रन बनाए थे लेकिन वह नीदरलैंड के खिलाफ 20 रन ही जुटा सके। नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हराकर बड़ा उलटफेर किया। भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल (818 रेटिंग अंक) दूसरे नंबर पर कायम हैं। वह डेंगू से उबरने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ 16 रन ही जुटा सके। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शीर्ष पर काबिज हैं।

वह एक पायदान ऊपर उठकर दूसरे पर पहुंच गए हैं। उनके 659 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड 660 अंक के साथ टॉप पर हैं। भारत के धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह (सात स्थान ऊपर) और दक्षिण अफ्रीका कगिसो रबाडा (एक स्थान ऊपर) संयुक्त रूप से 14वें स्थान पर हैं। लुंगी एनगिडी छह स्थान ऊपर 16वें नंबर पर आ गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज सात स्थान की छलांग लगाकर मुजीब उर रहमान के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी