April 24, 2024 12:51 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

शहरवासियों के स्नेह , समर्थन व आशीर्वाद से शहीदों के सम्मान में निकलने वाली यह यात्रा ऐतिहासिक होगी- काले

Xavier Public School april

सोशल संवाद/जमशेदपुर : शहर की अग्रणी सामाजिक संस्था ‘नमन’ का एक शिष्टमंडल आज नवनियुक्त उपायुक्त अनन्य मित्तल से मिला और उन्हें शॉल ओढ़ाकर एवं पुष्पगुच्छ भेंट करके उनका अभिनंदन किया।
इस अवसर पर उन्हें संस्था द्वारा प्रत्येक वर्ष की भाँति राष्ट्र के लिये अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले ऐसे तमाम शहीदों को एवं हमारे आन , बान एवं शान को समर्पित हमारे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को समर्पित 23 मार्च को आयोजित होने वाली तिरंगा यात्रा हेतु आमंत्रित भी किया ।
मौके पर संस्थापक अमरप्रीत सिंह काले एवं अन्य शामिल सदस्यों ने उपायुक्त के समक्ष तिरंगा यात्रा की जानकारी देते हुए कहा कि नमन शहीदों के सपनों को का संक्षिप्त परिचय यह है कि यह राष्ट्रभक्ती एवं राष्ट्रध्वज के सम्मान एवं स्वतंत्रता संग्राम के अमर बलिदानियों के गौरव को प्रज्वलित बनाए रखने के लिए समर्पित है. इस मंच के माध्यम से हम समाज में प्रेम भाईचारा और सौहार्द कायम रखने के हर संभव प्रयास करते हैं. यह संस्था पुर्णत गैर राजनीतिक और गैर सांप्रदायिक भावना से प्रेरित होकर गठित की गई है.

जिसमें समाज के हर तबके और हर समाज, धर्म एवं वर्ग के गणमान्य जन, चिकित्सक, व्यवसायिक गण, पत्रकार, पूर्व सैनिक सेवा परिषद, संपादक गण, मजदूर नेता, विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं आदि की पूर्ण सहभागिता रहती है. विदित हो कि सन 2016 में “भारत तेरे टुकड़े होंगे हजार” जैसे कुत्सित भाव से विध्वंसक नारेबाजी की गई थी, इस घटना के प्रतिकार में इस संस्था का गठन किया गया और सर्वप्रथम उस वर्ष 2016 में हमने जमशेदपुर में अखंड तिरंगा सह शहीद सम्मान यात्रा निकाली जो ऐतिहासिक रही, तब से हर वर्ष 23 मार्च शहीद दिवस पर इस यात्रा को निकालने की परंपरा बन गई. इस वर्ष भी लगातार 9 वें वर्ष उक्त तिथि को हमारी संस्था ने यह यात्रा निकालने की तैयारी शुरू कर दी है.

जिसमें आपका पूर्ण सहयोग की अपेक्षा है. यह यात्रा अत्यंत ही अनुशासित ढंग से निकाली जाती है जिसमें जमशेदपुर और आसपास के देशभक्त युवा, मातृशक्ति, पूर्व सैनिक, व्यवसायी सहित हजारों आम और खास लोग, सामाजिक प्रतिनिधि बड़े उत्साह से शामिल होते हैं. उल्लेखनीय है कि इस यात्रा का नेतृत्व मां भारती का रथ करता है. यह यात्रा सिदगोड़ा स्थित एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान से प्रातः 9:55 में प्रारंभ होती है । कार्यक्रम में पूर्व सैनिक परिवारों सहित अन्य शहीद परिवारों का सम्मान आदि किया जाता है. मैदान से यात्रा प्रारंभ होकर एग्रिको चौक, भालूबासा चौक, साकची गोल चक्कर, 9 नंबर बस स्टैंड, कालीमाटी रोड, पुलिस लाइन होते हुए वापस एग्री को मैदान पहुंचकर विलीन हो जाती है. पुलिस लाइन में ठहर कर शहीद स्थल पर भी श्रद्धांजलि दी जाती है.


शिष्टमंडल ने आज इस निमित उपयुक्त के अलावा वरीय आरक्षी अधीक्षक कोशल किशोर , अनुमण्डल पदाधिकारी पीयूष सिन्हा एवं आरक्षी उपाधिक्षक संजय कुमार सिंह से भी शिष्टाचार मुलाक़ात की और उन्हें भी आमंत्रित किया व कार्यक्रम के बारे पूर्ण जानकारी प्रदान की । प्रतिनिधि मंडल में नमन के मुख्य संरक्षक राकेश्वर पांडे, संरक्षक बृजभूषण सिंह, महासचिव अखिलेश पांडे, मुख्य संयोजक राजीव कुमार, पी एन पांडे, राजू मारवाह, महेंद्र सिंह, राघवेन्द्र शर्मा, सुखविंदर सिंह निक्कू, जितेन्द्र सिंह, बंटी सिंह, पप्पू राव, जूगुन पांडे एवं अन्य शामिल हुए।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी