February 28, 2024 12:57 pm

जाकिर हुसैन-शंकर महादेवन ने जीता ग्रैमी अवॉर्ड…बैंड शक्ति बना ‘बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एलबम’

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : रविवार को लॉस एंजिल्स में 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स आयोजित किया गया, जिसमें इस बार भारत ने बड़ी जीत हासिल की है। साल 2024 के ग्रैमी अवॉर्ड्स में भारतीय संगीतकारों ने अपना परचम लहराया। ऐसे में तबला वादक जाकिर हुसैन और भारतीय सिंगर शंकर महादेवन को ग्रैमी अवॉर्ड से नवाजा गया। शंकर महादेवन और जाकिर हुसैन के बैंड ‘शक्ति’ के एल्बम ‘धिस मोमेंट’ को बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एलबम का खिताब मिला। इसे हासिल कर दोनों ने भारत की चमक में चार-चांद लगा दिए।

भारतीय म्यूजिक कम्पोजर और ग्रैमी विनर रिकी केज ने एक्स ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर शंकर महादेवन के बैंड ‘शक्ति’ को बधाई दी है। रिकी ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, ‘शक्ति ने ग्रैमी जीता!!! इस एल्बम के माध्यम से 4 शानदार भारतीय संगीतकारों ने ग्रैमी पुरस्कार जीते हैं!! बस कमाल। भारत हर दिशा में चमक रहा है। शंकर महादेवन, सेल्वागणेश विनायकराम, गणेश राजगोपालन, उस्ताद जाकिर हुसैन। उस्ताद जाकिर हुसैन ने उत्कृष्ट बांसुरी वादक राकेश चौरसिया के साथ दूसरा ग्रैमी जीता।

शंकर महादेवन और जाकिर हुसैन के अलावा सिंगर टेलर स्विफ्ट, ओलिविया रोड्रिगो, माइली साइरस और लाना डेल रे इस साल कई ग्रैमी अवॉर्ड्स अपने नाम किए। सिंगर माइली साइरस ने अपने करियर का पहला ग्रैमी जीता। वो 9 नॉमिनेशन के साथ टॉप पर रहीं। इस साल भारतीय संगीतकारों का खूब दबदबा रहा। बता दें कि शंकर महादेवन ने अवॉर्ड मिलने के बाद मंच पर लगातार अपनी पत्नी को इस जीत का भागीदार बताया। उन्होंने कहा कि ये अवॉर्ड मिलने के पीछे उनकी पत्नी का पूरा समर्थन रहा है। शंकर महादेवन ने अपनी स्पीच में, भगवान, दोस्तों और भारत को धन्यवाद कहा।

Our channels

और पढ़ें