May 20, 2024 1:55 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

पाकिस्तान अलग-अलग संकटों का सामना कर रहा है: बिलावल भुट्टो ज़रदारी

Xavier Public School april

संयुक्त राष्ट्र, 10 मार्च (एपी) पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनका मुल्क अलग-अलग तरह की चुनौतियों का सामना कर रहा है जिसमें आर्थिक संकट से लेकर विनाशकारी बाढ़ से उपजी स्थितियां और अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता पर काबिज़ होने के बाद आतंकवाद का एक बार से सिर उठाना शामिल है।

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनज़ीर भुट्टो के 34 वर्षीय बेटे बिलावल ने अमेरिकी समाचार एजेंसी ‘एसोसिएटिड प्रेस’ को दिए साक्षात्कार में कहा कि अन्य देशों की तरह ही उनका मुल्क भी “अति पक्षपातपूर्ण” और “अति-ध्रुवीकृत राजनीति” का शिकार रहा है।

नकदी की तंगी से जूझ रहे अपने देश की आर्थिक मदद की जरूरत पर चर्चा करते हुए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की आलोचना की जिसने छह अरब डॉलर के राहत पैकेज को पिछले माह टाल दिया था, क्योंकि पाकिस्तान 2019 के एक समझौते के तहत शर्तों को पूरा करने में नाकाम रहा था।

ज़रदारी ने यह भी कहा कि उनका देश अपने पड़ोसियों के साथ कई चुनौतियों का सामना कर रहा है। उन्होंने भारत के संग कई द्विपक्षीय मुद्दों, अफगानिस्तान में दशकों के संघर्ष के साथ-साथ ईरान पर प्रतिबंधों को रेखांकित किया जिससे उसके साथ उनके देश का व्यापार बाधित हुआ।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
होली पार्टी के लिए यह सबसे अच्छा बॉलीवुड गाना है होली पर भी इन शहरों में खुले रहेंगे बैंक हेल्दी हार्ट के लिए डाइट में अपनाएं ये फूड्स, गुड कोलेस्ट्रॉल बढ़ाने में हैं मददगार हिन्दू धर्म में पूजा–पाठ का बहुत महत्त्व है, पूजा में उपयोग की जाने वाली सामग्रियों में फूल सबसे महत्वपूर्ण है। हिन्दू धर्म में पान के पत्तों का क्या महत्व है
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी