September 23, 2024 8:55 am

पतंजलि योग कक्षा ने भारत सरकार से ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज एक्ट 1954 को संशोधित करने का दिया प्रस्ताव

सोशल संवाद/जमशेदपुर : परसुडीह स्थित आदि दुर्गा बाड़ी पतंजलि योग कक्षा के योग साधकों ने भारत सरकार से ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज एक्ट 1954 को संशोधित करने का मांग किया। इस अवसर पर पतंजलि युवा भारत के जिला प्रभारी नरेंद्र कुमार ने कहा कि योग आयुर्वेद भारत की गौरवशाली परंपरा है। आज ऐसे अनेक रोग हैं जो आधुनिक चिकित्सा प्रणाली में असाध्य माना गया है और इसका सफल इलाज योग और आयुर्वेद के माध्यम से हो रहा है। अतः इस पर रिसर्च करने की आवश्यकता है और 1954 में बनी ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज एक्ट को संशोधित करने की आवश्यकता है।

उन्होंने भारत सरकार से और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  से योग और आयुर्वेद को समुचित गौरव दिलाने की मांग रखी । उपस्थित सभी योग साधकों ने इसका समर्थन किया। विदित हो की परसुडीह आदि दुर्गाबाड़ी क्लब में पतंजलि से प्रशिक्षित योग शिक्षकों के मार्गदर्शन में प्रतिदिन प्रातः 6:30 बजे से 8:00 तक नियमित योग कक्षा का संचालन किया जाता है । मौके पर योग शिक्षिका रिंकू पटनायक, तनुश्री दत्ता, रूपाली चौधरी, विश्वनाथ चौधरी, इशिता दत्ता, जोबा दास, सुमित दास, सोनाली, भाग्यश्री, उमा दास, नीलिमा दत्ता, संगीता बोस, गीता, रूबी हलधर प्रतिभा एवं रूपा डे उपस्थित थे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी