September 20, 2024 9:04 pm

अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी अपने दूध के बढ़ाये दाम

सोशल संवाद/डेस्क : लोकसभा चुनाव खत्म होते ही देश की दो दिग्गज दूध कंपनियों ने दूध की कीमतों में इजाफा किया है. पहले अमूल ने अपने दूध पर 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बढ़ोतरी का ऐलान किया, इसके कुछ घंटे बाद मदर डेरी ने भी अपने दूध की कीमतों में वृद्धि की घोषणा कर दी. मदर डेरी ने भी 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से दूध की कीमतों में इजाफा किया है. नई दरें सोमवार यानी 3 जून से प्रभावी हो गई हैं. कंपनियों का कहना है कि बीते 15 महीनों में दूध के समग्र लागत पर बढ़ोतरी हुई, जिसकी वजह से कीमतों में इजाफा किया गया है.

मदर डेरी ने अपने बयान में कहा, “हम 03 जून, 2024 से सभी ऑपरेटिंग मार्केट्स में अपने लिक्विड मिल्क की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि कर रहे है.” कंपनी ने आगे कहा कि परिचालन और उत्पादन की समग्र लागत में बढ़ोतरी की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. बता दें कि इससे पहले अमूल दूध ने फरवरी 2023 में कीमतें बढ़ाई थीं.
मदर डेरी का नया रेट

बता दें कि कीमतें बढ़ाई जाने के बाद दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध अब 68 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. जबकि टोन्ड और डबल टोन्ड मिल्क की कीमत क्रमशः 56 रुपये और 50 रुपये प्रति लीटर हो गई है. भैंस और गाय के दूध की कीमतें क्रमशः 72 रुपये और 58 रुपये प्रति लीटर कर दी गई हैं. कंपनी ने कहा कि टोकन दूध 54 रुपये प्रति लीटर की दर से बेचा जाएगा.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी