September 20, 2024 6:17 pm

झारखंड में भाजपा को झटका; JMM और कांग्रेस ने चार सीटों पर पछाड़ा

सोशल संवाद/डेस्क : झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है। अब कुछ ही देर में रुझान आने लगेंगे। यहां चार चरणों में मतदान हुआ था। कुल 66.19 फीसदी वोट पड़े। झारखंड की 12 सीटों पर महिला वोटरों की संख्या ज्यादा रही। 14 में से 8 संसदीय क्षेत्रों में 2019 के मुकाबले 2024 में अधिक मतदान हुआ है। आज 14 केंद्रों पर मतगणना आठ बजे से शुरू हो गई है।

यह भी पढ़े : गिरिडीह में JMM और आजसू पार्टी के बीच मुकाबला, चंद्रप्रकाश चौधरी आगे

‘बगावती बहू’ सीता सोरेन, निशिकांत दुबे, गीता कोड़ा, यशस्विनी सहाय, विजय हांसदा समेत कई मशहूर प्रत्याशियों के चुनावी नतीजों का हर कोई इंतजार कर रहा है। 4 जून को झारखंड के 244 उम्मीदवारों- 212 पुरुष, 31 महिलाएं और 1 ट्रांसजेंडर के भाग्य का फैसला होगा। कुल मिलाकर आठ मौजूदा सांसद और 12 विधायक संसदीय चुनाव लड़ रहे हैं। 

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी