September 20, 2024 5:05 pm

टाटा स्टील यूआईएसएल की गतिविधियाँ

सोशल संवाद/डेस्क :  टाटा स्टील यूआईएसएल ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एक महत्वपूर्ण वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें पर्यावरण सस्टेनेबिलिटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया गया। नीम बाग और सीआरएम बारा में 2000 से अधिक पौधे लगाए गए, जिनमें महोगनी, करंज, जंगल जलेबी, महानीम, नागचम्पा, इमली, चटिम, सिरिस, कदम, तबेबुइया, पेल्टाफोरम और नीम सहित विभिन्न प्रजातियाँ शामिल हैं। यह विविधता एक समृद्ध और संतुलित पारिस्थितिकी तंत्र सुनिश्चित करती है, जिससे जैव विविधता और पारिस्थितिक तंत्र मजबूत होता है।

इस अवसर पर टाटा स्टील यूआईएसएल के प्रबंध निदेशक रितु राज सिन्हा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। उनके साथ जुस्को श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडे भी मौजूद थे।  उनके साथ  प्रणय सिन्हा, चीफ कॉरपोरेट सर्विसेज, टाटा स्टील और टाटा स्टील के टाउन इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड लॉजिस्टिक्स के चीफ वरुण बजाज भी मौजूद थे। उनकी उपस्थिति ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति कंपनी के एकीकृत प्रयास को रेखांकित किया।

टाटा स्टील यूआईएसएल के प्रबंध निदेशक रितु राज सिन्हा ने उलियान फ्लैट्स में अत्याधुनिक रिसाइक्लिंग आर आर आर सेंटर का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में स्थानीय समुदाय की उत्साहपूर्ण भागीदारी हुई, जिसमें उलियान फ्लैट्स, कदमा के निवासी और वरिष्ठ नागरिक शामिल थे, जिन्होंने सामूहिक रूप से वृक्षारोपण गतिविधि में योगदान दिया।  इस सामुदायिक प्रयास ने न केवल पर्यावरण संरक्षण में व्यक्तिगत योगदान के महत्व को उजागर किया, बल्कि एकता और साझा जिम्मेदारी की भावना को भी बढ़ावा दिया। यह पहल टाटा स्टील यूआईएसएल के व्यापक पर्यावरण एजेंडे का हिस्सा है, जिसमें कार्बन फुटप्रिंट को कम करने, प्राकृतिक संसाधनों को संरक्षित करने और सभी परिचालनों में सस्टेनेबल अभ्यासों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी