October 18, 2024 2:46 pm

झारखंड में भाजपा को नहीं मिल रहा मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा : सुधीर कुमार पप्पू

झारखंड में भाजपा को नहीं मिल रहा मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा

सोशल संवाद/जमशेदपुर: गृहमंत्री अमित शाह झारखंड पहुंचकर भाजपा की जीत का दावा कर रहे हैं परंतु भाजपा को मुख्यमंत्री पद का चेहरा खोजने से नहीं मिल रहा है। भाजपा में एक अनार सौ बीमार की स्थिति है। वैसे तो भाजपा 20 सालों तक झारखंड की सत्ता में नहीं आ सकती है। भाजपा को 18 साल तक राज्य में शासन करने का मौका मिला क्या उपलब्धि रही सभी को मालूम है। बाबूलाल मरांडी और अर्जुन मुंडा मुख्यमंत्री रह चुके हैं उनकी क्या उपलब्धि है यह जनता को मालूम है अब दोबारा जनता मौका देना नहीं चाहती है। समाजवादी चिंतक और अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू ने उक्त बातें कही है।

आगे कहा के भाजपा ने झारखंड को नफरत में बदलने के लिए केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के मुख्यमंत्री हेमंता विश्वकर्मा को नफरत फैलाने का  काम दिया है। भाजपा के यह दोनों नेता आदिवासी गैर आदिवासी हिंदू मुस्लिम करने में लगे हैं जनता उनके चरित्र को भली-भांति जानती है। झारखंड में भाजपा के प्रभारी और सह प्रभारी दोनों झारखंड के स्थिति को नहीं समझ पा रहे हैं। मणिपुर में जो कुछ हुआ उसे घटना से राज्य के आदिवासी समाज काफी दुखी है और भाजपा से दूरी बना ली है।

यह भी पढ़े : डॉ अजय ने रेल मंत्री साधा निशाना

यही कारण है कि भाजपा के आदिवासी नेता भी आरक्षित सीट से चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं उनको मालूम है कि आरक्षित सीट से चुनाव लड़ेंगे तो हार जाएंगे। बीते लोकसभा चुनाव में अर्जुन मुंडा समेत सभी आदिवासी नेता आरक्षित सीट से चुनाव लड़ने वाले हार गए अब उन्हें डर सता रही है। दूसरी बात है कि झारखंड भाजपा में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर आपसी खींचतान चरम पर है। बाबूलाल मरांडी और अर्जुन मुंडा का कोई जनाधार नहीं है आदिवासी समाज में भी दोनों अपेक्षित है । अब भाजपा नेतृत्व के लिए संकट है कि किस आदिवासी को या गैर आदिवासी को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाएं। लगता है भाजपा नेतृत्व कुछ कसरत करने के बाद नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी। जबकि इंडिया गठबंधन हेमंत सोरेन के नेतृत्व में एकजुट है और भाजपा को पराजित करने के लिए सक्षम है।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी