September 22, 2024 5:07 pm

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक ने ब्राह्मण टोला में सफाईकर्मियों को सम्मानित किया

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक ने ब्राह्मण टोला में सफाईकर्मियों को सम्मानित किया

सोशल संवाद / जमशेदपुर: जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने शनिवार को भुइयांडीह के ब्राह्मण टोला में सफाईकर्मियों को सम्मानित किया। इस सम्मान समारोह का आयोजन ब्राह्मण टोला के नागरिकों ने किया था। यह आयोजन लगातार तीसरी बार हुआ।

सफाईकर्मियों एवं नागरिकों को सम्मानित करते हुए विधायक सरयू राय ने कार्यक्रम की प्रशंसा की और कहा कि इस तरह के कार्यक्रम जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के अन्य क्षेत्रों में भी किये जाएंगे ताकि सफाईकर्मियों और नागरिकों के साथ परस्पर सामंजस्य से गलियों एवं नालियों की सफाई सुनिश्चित कर सकें।

यह भी पढ़े : बीजेपी शासित राज्यों में आदिवासी, महिलाएं और जवान असुरक्षित – डॉ.अजय कुमार

राय ने कहा कि उन्होंने सफाई कार्यक्रम को एक अभियान के तौर पर लिया है। विगत दो वर्षों से जमशेदपुर अक्षेस और जुस्को से सफाई सुनिश्चित करने के लिए वह दबाव डाल रहे हैं। शहर में जैसी सफाई होनी चाहिए, वैसी सफाई नहीं हो रही है। कई बार अखबारों में छपा कि शहर की सफाई की जिम्मेदारी जुस्को अपने हाथों में लेगी परंतु यह निर्णय अभी तक क्रियान्वित नहीं हो सका।

राय ने इंदौर नगर निगम की सफाई व्यवस्था का हवाला देते हुए कहा कि विगत वर्ष तीन दिन रह कर उन्होंने वहां की सफाई व्यवस्था को देखा, समझा। उन्होंने जुस्को और जमशेदपुर अक्षेस को सलाह दिया कि इंदौर की तर्ज पर सफाई करवाने की व्यवस्था जमशेदपुर शहर में करवायें। उसके लिए एक ठोस प्रस्ताव झारखंड सरकार को भेजा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जमशेदपुर की बस्तियों की सड़कों और नालियों को साफ रखना बड़ी चुनौती बन गई है। डोर-टू-डोर कचरा उठाव ठीक से लागू नहीं हो पा रहा है। उन्होंने सफाई कर्मियों को धन्यवाद दिया कि वे ब्राह्मण टोला के नागरिकों के साथ सामंजस्य कर वहां की सफाई सुनिश्चित कर रहे हैं।

सम्मान समारोह में सफाई कर्मियों को एक अंग वस्त्र, एक छाता और एक मिठाई का पैकेट दिया गया। सफाई कर्मियों के लिए यह एक नया अनुभव था, जब स्थानीय विधायक उनका सम्मान कर रहे थे। सम्मान पाने के बाद सफाईकर्मी गदगद हो उठे थे। सम्मानित किए जाने वाले सफाईकर्मियों में शंकर कुमार, रमेश गुमार, गोपाल दास, घुटेन, फूदान, एतनारी, झुनियां, सुदर्शन, लक्ष्मण, सबरी, रहमत, ठाकुर आदि शामिल थे। इस मौके पर मुख्य रूप से भरत पाण्डेय, अरूण शुक्ला, अनिता देवी, किशोर सिंह, प्रकाश पात्रो, दुर्योधन शार्म, बलवंत सिंह, धमेनद्र पाण्डेय आदि उपस्थित थे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी