October 16, 2024 7:54 pm

टाटा मोटर्स में 325 कर्मी होंगे स्थायी, निकली सूची, 3 अक्टूबर से 18 नवम्बर के बीच होगा मेडिकल टेस्ट

टाटा मोटर्स में 325 कर्मी होंगे स्थायी, निकली सूची

सोशल संवाद / जमशेदपुर : टाटा मोटर्स प्रबंधन ने हाई कोर्ट के आदेश के आलोक में गत 25 जनवरी को हुए त्रिपक्षीय समझौते के तहत गुरुवार को स्थायीकरण की चौथी सूची जारी कर दी. समझौते के तहत हर तीन माह में कंपनी के 2700 बाई सिक्स कर्मियों में से 225 और एक साल में 900 कर्मियों को परमानेंट पूल में शामिल करना है. लेकिन इस तिमाही में बोनस समझौते के दौरान यूनियन की पहल पर 225 के अलावा अतिरिक्त 100 स्थायी कर्मियों की सूची जारी की गई है. इस तरह इस तिमाही में परमानेंट पूल में शामिल होने वाले कर्मियों की संख्या 325 हो गई है, जिसकी सूची गुरुवार को लेबर ब्यूरो के सूचना पट पर जारी कर दी गई. इस तरह जनवरी में हुए समझौते के बाद अब तक एक हजार कर्मियों को स्थायी पूल में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़े : जमशेदपुर के विभिन्न क्षेत्रों में नये एवं पुराने आवासीय फ्लैट्स की रजिस्ट्री का निर्धारित मूल्य एक समान लोगों को देना पड़ रहा है, यह उचित नहीं है-विजय आनंद मूनका

इस तरह से कुल 2700 बाई सिक्स कर्मियों में से 1700 बाई सिक्स कर्मी बच गये है, जो 2026 तक स्थायी पूल में शामिल हो जाएंगे. यूनियन महामंत्री आरके सिंह ने बताया कि हमारी आगे भी कोशिश रहेगी कि समझौते से ज्यादा बाई सिक्स कर्मियों को स्थायी किया जाय, ताकि जितनी जल्द हो बाई सिक्स कर्मियों को स्थायी किया जा सके. उन्होंने बताया कि दिसंबर से पहले अप्रेंटिसशिप की बहाली निकलेगी, जो दो साल अप्रेंटिस करने के बाद तीन साल डिप्लोमा करेंगे. उसके बाद वे सीधे स्थायी पूल में शामिल हो जाएंगे. साथ ही एफटीए और टीएमएसटी करके जो बैठे हुए हैं, उन्हें 3 साल का डिप्लोमा कराया जाएगा. उसके बाद उनका भी कंपनी में स्थायी नियोजन होगा.

3 अक्टूबर से 18 नवम्बर तक मेडिकल जांच

परमानेंट पूल में शामिल होने वाले जिन 325 बाई सिक्स कर्मियों की सूची जारी की गई है, उनका मेडिकल टेस्ट 3 अक्टूबर से लेकर 18 नवम्बर तक चलेगा. सूची में शामिल कर्मियों को मेडिकल टेस्ट के एक दिन पहले अपने सारे दस्तावेज के साथ लेबर ब्यूरो से संपर्क करना है. मेडिकल टेस्ट के लिए ए शिफ्ट में काम करने वाले बी शिफ्ट में और बी शिफ्ट में काम करने वाले ए शिफ्ट में संपर्क करेंगे.

कर्मियों को ये दस्तावेज साथ लाना है :

1.हालिया चार पासपोर्ट साइज फोटो, जिसका बैकग्राउंड रेड हो.

2.पैन कार्ड

3.बैंक पासबुक

4.यूएएन सर्विस हिस्ट्री

5.शैक्षणिक डिग्री के सारे प्रमाण पत्र

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी