October 17, 2024 3:04 am

झारखंड की लड़ाई रोटी-बेटी-माटी को बचाने की:हजारीबाग में पीएम बोले- तेजी से बदल रही डेमोग्राफी; प्रदेश के विकास में JMM-कांग्रेस-RJD सबसे बड़ी बाधा

सोशल संवाद/ डेस्क : हजारीबाग-पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गांधी जयंती पर हजारीबाग के मटवारी मैदान से हुंकार भरी. बीजेपी की परिवर्तन महासभा में उन्होंने कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और राजद (राष्ट्रीय जनता दल) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि तीनों दलों का गठजोड़ झारखंड के विकास में बाधक है. जब यहां से हेमंत सोरेन सरकार हटेगी, तभी झारखंड में बदलाव आएगा. विदाई की बेला में राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार की स्पीड बढ़ा दी है.

कांग्रेस, झामुमो और राजद झारखंड के विकास में बाधक

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार झारखंड के विकास के लिए एक ओर दिन-रात मेहनत कर रही है, वहीं दूसरी ओर झारखंड सरकार झारखंड के विकास को पटरी से उतारने में लगी है. आज झारखंड का बच्चा-बच्चा जान चुका है कि झारखंड के विकास में सबसे बड़ी बाधा कांग्रेस-JMM और RJD का गठजोड़ है. झारखंड तभी आगे जाएगा, जब ये सरकार हटेगी. झारखंड तभी आगे जाएगा, जब यहां परिवर्तन होगा.

झारखंड को राजद ने बनाया था लूट का ठिकाना

प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि RJD के लोगों ने झारखंड को अपनी लूट का ठिकाना बना रखा था. जल-जंगल-जमीन की खुलेआम लूट होती थी. इस इलाके को इन्होंने अपराधियों-माफियाओं का सेफ हाउस बना रखा था और RJD वालों को दिल्ली से कौन शह दे रहा था? वह पार्टी कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी थी.

विदाई की बेला में राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार की बढ़ा दी स्पीड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं में भी प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार करने से पीछे नहीं हट रही है. ये गरीब के राशन का पैसा डकार रहे हैं. जल जीवन मिशन में भी भ्रष्टाचार कर रहे हैं. यहां कांग्रेस के नेताओं के ठिकाने से सैकड़ों करोड़ बरामद होते हैं. यहां नेताओं के नौकरों के घरों से भी करोड़ों रुपए पकड़े जाते हैं. उन्होंने सुना है कि अब जब इनकी विदाई होने को है तो इन्होंने भ्रष्टाचार की स्पीड और स्केल दोनों बढ़ा दिए हैं.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी