October 17, 2024 12:23 am

दुर्गा पूजा की तैयारियों के मद्देनजर DC एवं SSP ने बड़ौदा घाट का किया निरीक्षण, पदाधिकारियों एवं पूजा समितियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

सोशल संवाद / डेस्क : जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल एवं वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल द्वारा बड़ौदा घाट का निरीक्षण कर दुर्गा पूजा प्रतिमा विसर्जन को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया । मौके  पर पीडी आईटीडीए श्री दीपांकर चौधरी, सिटी एसपी ऋषभ गर्ग, अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम शताब्दी मजूमदार, नगर निकाय पदाधिकारी, पूजा समिति के सदस्य उपस्थित थे।

जिले के वरीय पदाधिकारियों ने निरीक्षण के क्रम में विसर्जन घाट तक पहुंच पथ का मरम्मतीकरण, पर्याप्त विद्युत व्यवस्था, विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा की दृष्टि से घाटों पर बेरिकेडिंग किये जाने, ससमय साफ-सफाई सुनिश्चित कराने तथा विसर्जन के दौरान सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था के बेहतर संधारण को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए गये।

जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त ने सभी दुर्गा पूजा समिति से अपील किया कि तय समय पर विसर्जन करें जिससे विधि व्यवस्था के संधारण में कोई बाधा नहीं उत्पन्न हो । उन्होंने कहा कि घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे, पूजा समिति दुर्गा पूजा को सफल संपन्न कराने में आवश्यक सहयोग प्रदान करें।

घाटों की ससमय साफ-सफाई एवं विद्युतीकरण पर बल देते हुए कहा कि सुरक्षा एवं श्रद्धुालुओं की सुविधा की दृष्टि से दोनों कार्य महत्वपूर्ण हैं इसे संबंधित विभाग एवं पदाधिकारी सुनिश्चित करेंगे। विसर्जन के दौरान ड्रोन कैमरा से निगरानी की जाएगी, गोताखोर की प्रतिनियुक्ति रहेगी। श्रद्धालुओं से अपील किया कि नदी किनारे फिसलन वाले क्षेत्रों में नहीं जाएं, अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें। ससमय विसर्जन एवं प्रशासन के साथ समन्वय में दुर्गा पूजा समितियों से भी सहयोग अपेक्षित है।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी