October 17, 2024 8:59 am

कान्वाई चालक के महिलाओं के हंगामा से बुकिंग हुआ ठप्प, थाना के मध्यस्थता में 29 चालकों की बुकिंग फिर से शुरु

कान्वाई चालक के महिलाओं के हंगामा से बुकिंग हुआ ठप्प

सोशल संवाद / जमशेदपुर : न्यूुनतम मजदूरी समेत अन्य मांगों को लेकर बीते एक मार्च से टेल्को चेसिस यार्ड के निकट धरना प्रदर्शन कर रहे चालकों का सब्र का बांध गुरुवार को उस समय टूट गया जब उनके स्वजन भी मौके पर पहुंचकर उनके आंदोलन का समर्थन किया। फिर स्वजनों के साथ धरना प्रदर्शन कर रहे 29 चालकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया तथा बुकिंग व्यवस्था को सुबह दस से दोपहर दो बजे तक ठप रखा।

यह भी पढ़े : गोविंदपुर वीर शिवाजी पार्क के चारदीवारी निर्माण कार्य का शिलान्यास सम्पन्न, जिला परिषद डॉ परितोष की अनुसंशा पर जिला परिषद निधि से होगा कार्य

इन 29 चालकों की बुकिंग बंद कर दी गई थी जिससे उनके समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई है। ऐसे में चालकों के आंदोलन को देखकर मौके पर टीटीसीए के जेपी सिंह, ट्रांसपोर्टर निहालुद्दीन खान, सतनाम सिंह, प्रताप शंकर शुक्ला, सत्येंद्र प्रसाद, कान्वाई संगठन के ज्ञानसागर प्रसाद, यूनियन नेता व टेल्को थाना प्रभारी की मध्यस्थता में वार्ता हुई। उसमें 29 चालकों की बुंकिंग शुरू करने की सहमति बनी। वार्ता में मजदूर पक्ष की ओर से ज्ञान सागर प्रसाद, विनोद कुमार सिंह, हरिशंकर प्रसाद, त्रिलोकी चौधरी, मोहम्मद सलीम ने अपना पक्ष रखा।

इनका कहना था कि विधि व्यवस्था के लिहाज से जो समझौता हुआ बेहतर है। लेकिन जब तक उनका हक नहीं मिल जाता उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं आल इंडिया कान्वाई वर्कर्स यूनियन के महामंत्री जयनारायण सिंह ने कहा है कि धरना देने वाले 29 चालक व अपने स्वजनों के साथ बुकिंग कार्यालय का घेराव किया। महिलाओं को आगे ढाल बनाकर इन चालकों ने अपनी मांगें पूरी कराई। अब साबित हो गया कि इनके साथ 29 को छोडक़र किसी का समर्थन नहीं है। एक साथ एक ही कार्य किया जा सकता है। अब या तो वे बुक हों या फिर आंदोलन करें।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी