October 16, 2024 5:55 pm

अर्पण परिवार का कार्य अतुलनीय, ईश्वर इन्हें यश प्रदान करे : काले

अर्पण' परिवार का कार्य अतुलनीय

सोशल संवाद / जमशेदपुर : शहर की अग्रणी सामाजिक संस्था ‘अर्पण’ द्वारा प्रत्येक वर्षों की भांति इस वर्ष भी आगामी त्यौहारों पर सेवा कार्यों को सफल बनाने हेतु बैठक बुलाई। इस बैठक में संस्था के सदस्यों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और सभी ने मिलकर इन त्योहारों के दौरान सेवा कार्यों को सफल बनाने का संकल्प लिया। सदस्यों ने विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की, इस बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी दिनों में दीपावली के अवसर पर पिछले वर्षों के भांति बोड़ाम प्रखंड के ब्रजपुर गांव के बागबेड़ा में जरुरतमंद परिवारो में दीवाली एवं काली पूजा हेतु पूजन सामग्री, बच्चों के बीच नए कपड़े, गर्म कपड़े, पटाखे, मिठाई एवं अनेक प्रकार के उपहार बांटे जाएंगे।

यह भी पढ़े : विधायक निधि और जिला परिषद निधि से निर्मित 10 योजनाओं का उद्घाटन संपन्न

छठ महापर्व के अवसर पर शहर के दर्जन भर घाटों पर छठ व्रत धारियों एवं श्रद्धालुओं के की सुविधा हेतु शिविर लगाएं जाएंगे। कार्तिक पूर्णिमा के दौरान स्वर्णरेखा नदी के घाट पर श्रद्धालुओं के बीच अन्न दान किया जाएगा।

इस मौके पर मुख्य संरक्षक अमरप्रीत सिंह काले ने कहा कि सामाजिक सेवा के इन कार्यों से न केवल जरूरतमंदों की मदद होती है, बल्कि यह हमें एकजुटता और सहानुभूति का अहसास भी कराता है। हमें मिलकर इन त्योहारों को और भी विशेष बनाना है और समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। ‘अर्पण’ परिवार ऐसे नेक कार्य में अग्रसर है, जो समाज में सेवा और सहायता के भाव को बढ़ावा देता है। संगठन का लक्ष्य केवल त्योहारों पर ही नहीं, बल्कि हर समय जरूरतमंदों की मदद करना है।

उन्होंने कहा कि अर्पण परिवार के सभी सदस्यों, सहयोगियों और समाज के सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे इस प्रकार के पुनीत कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लें और समाज में एक सकारात्मक बदलाव लाने में भूमिका निभाएं। इस बैठक का संचालन जूगुन पांडे ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रिंस सिंह ने किया इस बैठक में पप्पू राव, उपेन्द्र कुमार, विभाष मजूमदार, दीपक सिंह, मनीष सिंह, घनश्याम भिरभरिया, शेखर मुखी, सौरव चटर्जी, विवेक कामत, विक्रम ठाकुर, रवि गिल, कमलेश पाठक, आकाश, विष्णु, दीपक, अभिषेक पांडे एवं अन्य सदस्यों ने सम्मिलित होकर सेवा कार्यों को सफल बनाने का संकल्प लिया।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी