July 18, 2024 10:30 am
Search
Close this search box.

सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग के द्वारा 7 और 8 जून को दो दिवसीय “तारुश कार्निवल” 2024 का आयोजन किया गया

सोशल संवाद/डेस्क : सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग के द्वारा 7 और 8 जून को दो दिवसीय “तारुश कार्निवल” 2024 का आयोजन किया गया । इस कार्निवल को विद्यार्थियों के अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर लाने और उन्हे तकनीक से जोड़ने के लिए आयोजित किया गया । कार्यक्रम में एक्सपर्ट लेक्चरर हुल्लाडेक के सीनियर बिज़नेस डेवलपमेंट मैनेजर श्री हरजीत सिंह और एसएनटीआई के प्लानिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर के एक्स- हेड श्री रविशंकर मौजूद रहे , जिनका पारंपरिक तरीक़े से विश्वविद्यालय प्रांगण में स्वागत किया गया । साथ ही दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई । कार्निवल में टेक्निकल क्विज़, मॉडल प्रेज़ेंटेशन, पोस्टर प्रेजेंटेशन और फ्लेक्स प्रेजेंटेशन जैसी प्रतियोगिताएं करवाई गई । जिसमें विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया । इस दौरान 40 मॉडल, 45 पोस्टर और 45 फ्लैक्स की प्रस्तुति की गई ।

विद्यार्थियों को इंडस्ट्री की बारीकियों को समझाने के लिए इंडस्ट्री 5.0 पर एक्सपर्ट लेक्चर भी रखा गया । जिसमें चेक रिपब्लिक के इंडस्ट्री 5.0 के फाउंडर श्री माइकल राडा ऑनलाइन विद्यार्थियों से जुड़े और उन्हें बदलते दौर में इंडस्ट्री में हुए बड़े बदलावों के बारे में बताया । साथ ही उन्होंने कहा कि श्रीनाथ विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों मे काफ़ी संयम है ।  आने वाले समय में यह बेस्ट युनिवर्सिटी में से एक होगी । 

 बतौर एक्सपर्ट लेक्चरार  हुल्लाडेक के सीनियर बिज़नेस डेवलपमेंट मैनेजर श्री हरजीत सिंह ने ई-वेस्ट के बारे में विद्यार्थियों को समझाया की कैसे वेस्ट चीज़ों को फेंकने की जगह उसका प्रयोग किया जा सकता है । 
 मौक़े पर मौजूद एसएनटीआई के प्लानिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर के एक्स- हेड श्री रविशंकर ने भी इंडस्ट्री 5.0 के विषय में विद्यार्थियों को जानकारी दी ।
 पूरे कार्निवल में इंडस्ट्री के साथ-साथ विद्यार्थियों ने पर्यावरण सुरक्षा पर भी पूरा ध्यान दिया और एक नाटक प्रस्तुत कर पर्यावरण के महत्व को समझाया । कार्निवल के अंत में सभी विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया । मौक़े पर स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष श्री शशिकांत सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए मौजूद सभी लोगों का आभार व्यक्त किया और विद्यार्थियों को बधाई दी साथ ही आने वाले समय में और बेहतर करने की बात कही । कार्यक्रम में श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एस. एन. सिंह, कुलाधिपति श्री सुखदेव महतो, डीन श्री जे. राजेश और विश्वविद्यालय के सहायक प्राध्यापक मौजूद रहे । 
Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी