March 4, 2024 6:28 pm

एक युवक की 2 बीवी 6 गर्लफ्रेंड, 9 बच्चे;  लगाता रहा नौ  लाख का चूना

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : अपने प्रेमकहानी सुनी होगी जहा एक प्रेमी रहते और एक प्रेमिका यहाँ तक की एक आदमी के पत्नी के रूप में उसकी औरत उसके लिए काफी है. लेकिन आज कल एक आदमी के 2 पत्नीया भी सामान्य मन जा रहा अगर उन्हें कोई परेशानी नहीं है तो लेकिन हम आज बात करने जा रहे है एक ऐसी युवक के बारे में जिसने मनो रिश्तो का मजाक की बना दिया है. जी हा हम बात करते है. हम बात कर रहे है  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का सरोजनी नगर इलाका. यहां स्थित एक फाइव स्टार होटल का लग्जरी रेस्टोरेंट.

एक शख्स अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ डिनर कर रहा था. परिवार के बीच नए साल का जश्न मनाने के लिए विदेश जाने की चर्चा चल रही थी. बेटे सिंगापुर जाने की जिद्द कर रहे थे, तो बीवी दुबई जाने की बात कह रही थी. अभी डेस्टिनेशन तय भी नहीं हो पाया था कि अचानक वहां पुलिस आ गई. कोई कुछ समझ पाता उससे पहले पुलिस ने उस शख्स को अपनी गिरफ्त में ले लिया. पत्नी और बच्चों को घर जाने के लिए कहकर पुलिस उसे लेकर थाने आई. वहां पूछताछ के दौरान जो खुलासा हुआ, उसे सुनकर लोग दंग रह गए. 

दरअसल, पुलिस की गिरफ्त में आए इस शख्स का नाम अजीत मौर्य उर्फ रमेश कुमार है.  ये उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का रहने वाला है. इसने पांचवीं तक पढ़ाई की है. साल 1999 में छठी क्लास में फेल होने के बाद परिजनों के दबाव में आकर नौकरी की तलाश में मुंबई चला गया. वहां एक ठेकेदार के पास रहकर पीवीसी फॉल्स सीलिंग का काम करने लगा. इसी दौरान उसकी मुलाकात संगीता नामक एक महिला से हुई. दोनों के बीच प्यार हो गया.

मुंबई में रहने के दौरान अजीत कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में आया, जो ठगी का काम किया करते थे. उन लोगों के साथ रहते-रहते इसने भी ठगी के गुर सीख लिए. गांव वापस आने के बाद इसने धोखाधड़ी का धंधा शुरू करने का प्लान बनाया. इसके लिए लखनऊ चला आया. यहां अपने दो साथियों प्रतापगढ़ के राजेश कुमार और अंबेडकर नगर के दीपक गुप्ता के साथ मिलकर उसने एक गैंग बनाया. इसमें मुंबई में रहने वाला सूरज कुमार भी उनका पार्टनर बन गया.

Our channels

और पढ़ें