February 24, 2024 7:09 pm

मंदिरों में विवाद के बाद अब गुरुद्वारों में भी विवाद करा रहें सरयू राय – कुलवंत सिंह बंटी

सोशल संवाद/डेस्क : जमशेदपुर पूर्व के विधायक सरयू राय मंदिरों में आपसी विद्वेष पैदा करने के बाद अब गुरुद्वारा में भी यही काम करने लगे हैं। भारतीय जानता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कुलवंत सिंह बंटी ने कहा कि बारीडीह गुरद्वारे का अध्यक्ष कुलविंदर सिंह के रहते किसी दूसरे को समानांतर अध्यक्ष बनाकर गुरुद्वारे में विवाद पैदा  करवाने के बाद सरयू राय के कार्यालय से इससे सम्बन्धित समाचार मीडिया हाउस को भेजा गया।

यह भी पढ़े : झारखंड पुलिस के हवलदार पर चाकू से हमला; लूटपाट का किया था विरोध

बारीडीह गुरुद्वारा में बुधवार की रात में हंगामा खड़ा कर समानांतर प्रधान चुन लिया। हंगामा करने वालों में भारतीय जनतंत्र मोर्चा की युवा इकाई का नेता शामिल था।  सरदार अवतार सिंह सोखी को ही उन्होंने प्रधान बना दिया जबकि पहले से गुरुद्वारा कमेटी में प्रधान अधिवक्ता एवं पत्रकार कुलविंदर सिंह जिम्मेदारी निभा रहे हैं। सिख संगत में विद्वेष फैलाने के साथ ही झगड़ा करने की पूरी कोशिश कराने का काम पूर्वी के विधायक कर रहे हैं।

अवतार सिंह सोखी के चुने जाने का जो समाचार मेल एवं व्हाट्सएप से अखबार और मीडिया को भेजा गया, जो उनके कार्यालय से है। कार्यालय में वह व्यक्ति कौन है जिसने यह समाचार अखबारों को भेजें। क्या विधायक जी की मर्जी के खिलाफ कोई भी समाचार भेज सकता है? विधायक सरयू राय के कारण साकची  हनुमान मंदिर में प्रभु श्री राम भक्त हनुमान प्लास्टिक के नीचे विराजमान हैं और अभी तक पक्का छत का निर्माण नहीं कराया जा सका है। कुलवंत सिंह बंटी ने कहा कि सूर्य मंदिर परिसर में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाने की जिद से धार्मिक पवित्रता एवम जनभावना को ठेस पहुंची है। वहां सूर्य मंदिर कमेटी के साथ लगातार विवाद बना हुआ है।

अब गुरुद्वारा प्रकरण जुड़ गया है। इस भाजपा नेता बंटी के अनुसार धार्मिक भावनाओं को जानबूझकर ठेस पहुंचाने के लिए वे इस तरह के काम कर रहे हैं। जिससे सिख समाज में भारी रोश है और विधायक सरयू राय को सुझाव दिया कि धार्मिक स्थलो में ज्यादा दखल न दे।

Our channels

और पढ़ें