February 23, 2024 6:45 am

झारखंड पुलिस के हवलदार पर चाकू से हमला; लूटपाट का किया था विरोध

सोशल संवाद/डेस्क : राजधानी पटना में लुटेरों ने झारखंड पुलिस के हवलदार से लूटपाट की और विरोध करने पर उन्हें चाकू से गोद डाला। वारदात कंकडबाग थाना इलाके में बुधवार की देर रात 11 बजे हुई। घायल हवलदार का नाम विष्णु प्रसाद जैफी है। झारखंड पुलिस के जैप-1 में डोरंडा में पदस्थापित हैं। वे नेपाल स्थित अपने घर जाने के लिये जनशताब्दी एक्सप्रेस से पटना पहुंचे थे। पटना जंक्शन पर उतरने के बाद उन्हें बस पकड़ने के लिये जीरो माइल जाना था। करबिगहिया की ओर उन्होंने अगमकुआं जाने के लिये ऑटो रिजर्व किया। जिस ऑटो पर वे सवार हुये उस पर पहले से तीन-चार लोग बैठे थे।

यह भी पढ़े : अमिताभ बच्चन ने खोला शाहरुख खान की बेटी का एक सीक्रेट, सुनकर हो जायेंगे हैरान

कुछ दूर आगे बढ़ने के बाद चालक ऑटो को कंकड़बाग सेक्टर डी पीसी कॉलोनी की ओर ले गया। फिर वहां पर लूटपाट शुरू कर दी। हवलदार से सात सौ रुपये और मोबाइल लूट लिये गये। विरोध करने पर उन्हें पेट और बांह में चाकू मारकर घायल कर दिया। शोर-शराबा सुनकर स्थानीय लोग वहां जमा हो गये और घटना की सूचना कंकड़बाग थाने की पुलिस को दी। इधर, मौका ए वारदात पर पहुंची पुलिस ने घायल हवलदार को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

बदमाश जब बैग लूट रहे थे तो जवान ने विरोध किया। यह देख लुटेरों ने उनपर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इसके बावजूद हवलदार ने बैग को हाथ से नहीं छोड़ा। पेट और बांह पर चाकू लगने के बावजूद वह शोर मचाते हुए अपना बैग लेकर भागने लगे। इसे देख बदमाश भी वहां से फरार हो गए।

इस घटना के बाद पुलिस टीम सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। उस ऑटो के नंबर का पता लगाया जा रहा है जिस पर लुटेरे सवार थे। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी जिस दिशा में फरार हुये, वहां के फुटेज को भी पुलिस खंगाल रही है। कंकड़बाग थानेदार रविशंकर सिंह के मुताबिक पुलिस अपराधियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Our channels

और पढ़ें