February 27, 2024 3:25 pm

एलोवेरा से सिर्फ स्किन और बाल ही नहीं किस्मत भी चमकती है, जाने कैसे

सोशल संवाद / डेस्क : एलोवेरा का पौधा आपके स्किन और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। एलोवेरा का जेल स्किनकेयर और हेयर केयर के लिए बहुत लाभकारी सामग्री है। वही वास्तु शास्त्र में भी एलोवेरा का बहुत महत्व है। आपके जीवन में आ रही समस्याओं के लिए भी काफी मददगार साबित होता है। चलिए जानते हैं जीवन में आ रही समस्याओं के लिए एलोवेरा के कुछ आसान उपाय।

यदि आपका दांपत्य जीवन उतार-चढ़ाव भरा है, तो घर की पूर्व दिशा में एलोवेरा का पौधा लगाने से दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ता है और ग्रह क्लेश कम होता है।

अगर आप लगातार पैसों की कमी से जूझ रहे हैं, बिजनेस या नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है, तो अपने घर के बगीचे या बालकनी में एलोवेरा का पौधा लगाएं। इससे  घर से नकारात्मकता दूर होती है और अगर आपका मन विचलित होता है तो मन को शांति मिलती है।

यह भी पढ़े : वास्तु के अनुसार इन पौधों को लगाने से होती है तरक्की और समृद्धि

एलोवेरा के पौधे को सही दिशा में लगाना जितना शुभफलदायी रहता है उतना ही बुरा असर इसको गलत दिशा में लगाने का पड़ता है। वास्तु के अनुसार, एलोवेरा का पौधा उत्तर-पश्चिम दिशा में नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपको अशुभ परिणाम मिलने लगते हैं और आपके घर में समस्‍याएं कम होने की बजाए और बढ़ने लगती हैं।

Our channels

और पढ़ें