July 18, 2024 9:19 am
Search
Close this search box.

Assembly By Elections का बजा बिगुल, बीजेपी, कांग्रेस और AAP ने उतारे प्रत्याशी

Assembly By Elections का बजा बिगुल, बीजेपी, कांग्रेस और AAP ने उतारे प्रत्याशी

सोशल संवाद / डेस्क : लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल और पंजाब में होने वाले उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की चार और पंजाब की एक सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. गौरतलब है कि 7 राज्यों की 13 सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी. उपचुनाव के नतीजे 13 जुलाई को आएंगे.

यह भी पढ़े : PM मोदी ने जहां-जहां रोड शो किया वहां MVA की हुई जीत’, शरद पवार का प्रधानमंत्री मोदी पर तंज

पंजाब और पश्चिम बंगाल के लिए बीजेपी ने उतारे उम्मीदवार

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की चार और पंजाब की एक सीट के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पश्चिम बंगाल की रायगंज सीट से बीजेपी ने मानस कुमार घोष उतार है. वहीं राणाघाट दक्षिण पर मनोज कुमार बिस्वास,  बगदा सीट से विनय कुमार विस्वास और मानिक ताला सीट पर कल्याण चौबे को उतारा है. वहीं पंजाब के जालंधर वेस्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने शीतल अंगुराल को उम्मीदवार बनाया है.

AAP  ने भी घोषित किए उम्मीदवार के नाम

इधर, आम आदमी पार्टी ने भी वार को पंजाब की जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने एक-दूसरे दलों से आए नेताओं को प्रत्याशी घोषित किया है. दरअसल, आम आदमी पार्टी ने यहां से मोहिंदर भगत को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकी भाजपा ने शीतल अंगुराल को उपचुनाव में उतारा है. बता दें, अंगुराल आम आदमी पार्टी के विधायक थे, उनके इस्तीफे के बाद यहां उपचुनाव हो रहा है. जबकि, मोहिंर भगत बीजेपी छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे.

इस्तीफे से रिक्त हुआ जालंधर पश्चिम सीट

बता दें साल 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में जालंधर पश्चिम सीट से  शीतल अंगुराल ने आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत भी दर्ज की थी. इसके बाद अंगुराल जालंधर के तत्कालीन सांसद सुशील रिंकू के साथ आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे. भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद 28 मार्च को उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. विधानसभा अध्यक्ष ने 30 मई को अंगुराल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और इसके अगले दिन उपचुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई थी. भाषा इनपुट के साथ.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी