June 18, 2024 5:59 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

विधायक सरयू राय के सानिध्य में स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट के द्वारा बाल मेला का किया जाएगा आयोजन

sona davi ad june 1

सोशल संवाद/डेस्क : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय के सानिध्य में स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट के द्वारा विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी बाल मेला का आयोजन सिदगोड़ा, चिल्ड्रेन पार्क में किया जाएगा। इस संबंध में आज एक बैठक बिष्टुपुर स्थित कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में बाल मेला के आयोजन को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी। विधायक सरयू राय ने कहा कि अंतराष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर 20 नवंबर, 2023 को 7 दिवसीय बाल मेला का शुभारंभ होगा।

मेला का समापन 26 नवंबर, 2023 को होगा। इस बाल मेला में नर्सरी से लेकर 10वीं तक के बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं एवं मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित होंगे। मेला के संपूर्ण आयोजन की जिम्मेदारी ‘मेरी मी इवेंट’ को दी गयी है।  20 नवंबर से 26 के बीच आयोजित हो रहे बाल मेला में बच्चों के लिए टेबल टेनिस, कबड्डी, बाॅलीबाॅल, बैंडमिंटन, शतरंज, कैरम, स्वीमिंग सहित कई खेलकूद, शैक्षणिक गतिविधियां, विज्ञान प्रदर्शनी, बाल फिल्मस, फैंसी डेªस प्रतियोगिता, बच्चों के गीत-संगीत, नृत्य, पेंटिंग, मनोरंजक कार्यक्रम आदि का आयोजन किया जाएगा।

बाल मेला के दौरान विद्यार्थियों के लिए परीक्षा और कैरियर के संदर्भ में मोटिवेशनल स्पीच आयोजित होंगे। इस मेले में बाल सामग्रियों के कई स्टाॅल एवं प्रदर्शनी लगाये जाएंगे। इस मेले में देश के कई राज्यों से बच्चों के मनोरंजन के लिए कलाकारों को आमंत्रित किया जाएगा। राय ने कहा कि इस वर्ष का बाल मेला विगत वर्ष की तुलना में ज्यादा दिनों का तथा बाल हित में होगा। बच्चों की सहभागिता के लिए निजी एवं सरकारी विद्यालयों के बच्चों को भी आमंत्रित किया जाएगा। ज्ञात हो कि विधायक सरयू राय के सानिध्य में विगत वर्ष तीन दिवसीय बाल मेले का आयोजन किया गया था।

यह मेला अल्प समय की तैयारी एवं कम प्रचार प्रसार एवं सूचना के बावजूद शहरवासियों का अपार समर्थन मिला और बच्चों में जबरदस्त उत्साह देखा गया था। विगत वर्ष के मेले की सफलता को देखकर मेला में ही राय ने घोषणा कर दी थी कि वर्ष 2023 में भी बाल मेला का आयोजन पूरी तैयारी के साथ एवं व्यापक स्तर पर किया जाएगा। इस वर्ष बाल मेला का भव्य आयोजन को लेकर अभी से तैयारी प्रारंभ कर दी गयी है। आज की बैठक में स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट के ट्रस्टी अशोक गोयल तथा आशुतोष राय, विधायक शिक्षा प्रतिनिधि एस पी सिंह, निजी सचिव सुधीर सिंह, आनंद कुमार, मेरी मी इंवेट के राजेश कुमार, सुनील सिंह, राज सिंह आदि मौजुद थे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी