July 17, 2024 3:54 pm
Search
Close this search box.

तिहाड़ जेल जाने से पहले अरविंद केजरीवाल का हल्ला बोल,एग्जिट पोल को बताया फर्जी,अब क्या करेगा विपक्ष

सोशल संवाद/डेस्क : जमानत अवधि पूरा होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को आत्मसमर्पण करने वाले हैं. इससे पहले उन्होंने पार्टी कार्यालय गए और नेता-कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और एग्जिट पोल के आंकड़ों पर चर्चा की. केजरीवाल ने एग्जिट पोल को फर्जी बताया.

केजरीवाल ने ईवीएम में हेरफेर की आशंका व्यक्त की

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 2024 लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल 1 जून को सामने आ गए हैं. ये सभी एग्जिट पोल फर्जी हैं. एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में बीजेपी को 33 सीटें दी थीं जबकि वहां केवल 25 सीटें हैं. उन्हें मतगणना के दिन से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल क्यों करना पड़ा. इसके बारे में कई सिद्धांत हैं, उनमें से एक यह है कि वे मशीनों (ईवीएम) में हेरफेर करने की कोशिश कर रहे हैं.

मैं फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, भगत सिंह ने कहा था कि जब सत्ता तानाशाही बन जाती है, तो जेल जिम्मेदारी बन जाती है. भगत सिंह देश को आजाद कराने के लिए फांसी पर चढ़ गए थे. इस बार जब मैं जेल जा रहा हूं, तो मुझे नहीं पता कि मैं कब वापस आऊंगा. अगर भगत सिंह को फांसी हुई तो मैं भी फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं. केजरीवाल ने कहा, मेरे शरीर का एक-एक कतरा इस देश के लिए है. मेरे शरीर की खून की एक-एक बूंद इस देश के लिए है.

AAP महत्वपूर्ण नहीं है, हमारे लिए देश महत्वपूर्ण है: केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने मुझे चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन की जमानत दी थी. मैं इसके लिए सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देना चाहता हूं. आज मैं फिर तिहाड़ जेल जा रहा हूं. मैंने इन 21 दिनों में से एक मिनट भी बर्बाद नहीं किया. मैंने सिर्फ AAP के लिए ही नहीं बल्कि विभिन्न पार्टियों के लिए प्रचार किया। मैं मुंबई, हरियाणा, यूपी, झारखंड गया. AAP महत्वपूर्ण नहीं है, हमारे लिए देश महत्वपूर्ण है. मैं दिल्ली की जनता से कहना चाहता हूं कि मैं दोबारा जेल जा रहा हूं, इसलिए नहीं कि मैंने कोई घोटाला किया है, बल्कि इसलिए कि मैंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई है. पीएम मोदी ने देश के सामने यह स्वीकार कर लिया है कि उनके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी