February 27, 2024 4:59 pm

कांग्रेस नेताओं के भ्रष्टाचार काले धन को संरक्षण के विरूद्ध दिल्ली भाजपा का कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शन एवं गिरफ्तारी

सोशल संवाद/दिल्ली (रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश ) : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व मे भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के सांसद धीरज साहू के प्रतिष्ठानों से लगभग 250 करोड़ नगद बरामद होने के बाद भी कांग्रेस नेतृत्व की चुप्पी जो अपने आप में भ्रष्टाचार एवं काले धन को संरक्षण है के विरूद्ध आज दोपहर कांग्रेस मुख्यालय अकबर रोड़ पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस मुख्यालय की ओर बढ़ रहे दिल्ली भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेड्स लगा कर रोकने का प्रयास किया पर वीरेन्द्र सचदेवा के नेतृत्व में कार्यकर्ता आगे बढ़ते रहे तब दिल्ली पुलिस ने सचदेवा के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और तुगलक रोड़ थाने ले गई जहाँ से उन्हे कुछ समय बाद चेतावनी देकर छोड़ा गया।

श्री वीरेन्द्र सचदेवा के नेतृत्व में आयोजित प्रदर्शन में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी, सांसद श्री मनोज तिवारी, श्री रमेश बिधूड़ी एवंप्रवेश साहिब सिंह, विधायक श्री विजेन्द्र गुप्ता, श्री अजय महावर एवं श्री अनिल बाजपेयी, प्रदेश पदाधिकारी श्री योगेन्द्र चंदोलिया, श्री सतीश गर्ग, गजेंद्र यादव, श्री विष्णु मित्तल, श्रीमती लता गुप्ता, श्री प्रवीण शंकर कपूर, श्री विक्रम मित्तल, मोर्चा अध्यक्षों श्री सुनील यादव, श्री शशि यादव, श्री नीरज तिवारी, श्री मोहन लाल गिहारा, श्री सी.एल. मीना, श्रीमति ऋचा पांडे, श्री अनिस अब्बासी के आलावा विभिन्न जिलों के अध्यक्षों ने जैसलमेर हाऊस से कांग्रेस मुख्यालय तक मार्च किया और नारेबाजी करके कांग्रेस सांसद धीरज साहू मामले में कांग्रेस नेतृत्व द्वारा उन्हे संरक्षण देने का विरोध किया।

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि कम समय में इतने लोगों का इकट्ठा होना इस बात का गवाह है कि अब दिल्ली की जनता भी भ्रष्टाचार के खिलाफ अपना मन बना चुकी है और आज तो यह राहुल गांधी के खिलाफ इकट्ठा हुए हैं लेकिन वह समय दूर नहीं जब केजरीवाल पर लगे आरोप सच साबित होंगे और हम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर इकट्ठा होंगे। बिधूड़ी ने कहा की कांग्रेस सांसद के घर से 200 करोड़ मिलने के बाद अब यह स्पष्ट कांग्रेस एवं अधिकांश क्षेत्रीय दल अपने भ्रष्टाचार को छुपाने के लियें ही लगातार आर्थिक जांच ऐजेंसियाँ का विरोध करती रही है।

सांसद श्री मनोज तिवारी ने कहा कि आज जब हम इस भ्रष्टाचारियों के कार्यालय के समक्ष खड़े हैं इस वक्त भी नोटो गिने जा रहे है और नोट गिनने की मशीन तक खराब गई है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है कि आखिर कौन कितना अधिक भ्रष्टाचार कर सकता है। जो पैसे बरामद हुए हैं इसमें 2000 के नोट नहीं है इससे साफ स्पष्ट है कि यह भ्रष्टाचार अभी हाल ही में किया गया है लेकिन यह मोदी सरकार है जो भ्रष्टाचारियों से एक एक पैसे वसूल करेगी और यह मोदी जी की गारंटी है जब तक एक-एक पाई वसूल नहीं कर ली जाती तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

रमेश बिधूड़ी ने कहा कि राहुल गांधी देश जोड़ो यात्रा करके मोहब्बत की दुकान चला रहे थे और उनके ही सांसद इतने बड़े भ्रष्टाचार को अंजाम दिया। कांग्रेस की सरकार में भ्रष्टाचार अपने चरम पर था इसलिए साल 2014 में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को देश की जनता ने मौका दिया। इस देश से भ्रष्टाचारियों को खत्म करने का मोदी जी से जो उम्मीद देश की जनता को थी उन उम्मीदों पर आज वे खरा उतरें हैं। आज जब 300 करोड़ से ज्यादा का कैश बरामद हुआ तो सब साबित हो चुका है कि सरकारी एजेंसी कैसे काम कर रही है। अगर कांग्रेस ही चोरी और भ्रष्टाचार का जिम्मा ले रखी है तो कार्रवाई भी उन्हीं के खिलाफ ही होनी है।

प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि यह देश की जनता को पैसा मिला है और अभी और इंतजार कीजिए अभी और पैसा आएगा। यह सारा पैसा मोदी सरकार को गिराने और हराने के लिए इकट्ठा किया गया था,  लेकिन देश की 140 करोड़ जनता चट्टान की तरह मोदी जी के साथ खड़ी हैं और विपक्ष को कभी अपने मंसूब में कामयाब नही होने देगी। यह कांग्रेसी संतानियों को डेंगू मलेरिया कहते हैं और अभी तीन राज्यों में हुए चुनाव के रिजल्ट ने बता दिया कि सनातनी क्या कर सकते हैं। इसलिए अभी घबराइए नहीं आपका यहां इकट्ठा होना हमारे लिए शुभ हैं। विजेन्द्र गुप्ता ने कहा की एक छोटे राज्य झारखंड में कांग्रेस ने सत्ता के सहारे इतना नगद पैसा एकत्र किया तो जनता समझ सकती है आज कर्नाटक जैसे राज्य मे कांग्रेस नेता क्या कर रहे होंगे।

Our channels

और पढ़ें