February 28, 2024 11:24 am

भूलकर कर भी न करें ये काम! हो सकता है आप का WhatsAPP हैक

Advertise

सोशल संवाद / डेस्क : जैसे की आप सब भी को पता है की आज-कल whatsaap मेसेज के लिए उपयोग किया जाता है इसके साथ ही वौइस् मेसेज रेकोडिंग शेयरिंग इमेजेज, डाक्यूमेंट्स,लोकातिओंस आदि|
सिक्योरिटी का ऐसे रखें ख्याल|
डिजिटल युग में साइबर अपराधियों से बचकर रहना बेहद जरूरी है। whatsaap का इस्तेमाल करते हैं तो अकाउंट सिक्योरिटी का ख्याल रखा जाना जरूरी है। whatsapp केवल चैटिंग ही नहीं पेमेंट फाइल-शेयरिंग और कॉलिंग के लिए भी इस्तेमाल होता है। ऐसे में आपकी एक छोटी-सी लापरवाही आपके लिए एक बड़ी मुसीबत बन सकती है। आप कंपनी के बताए तरीके से वॉट्सऐप अकाउंट सिक्योरिटी का ख्याल रख सकते whatsaap आज के समय में एक पॉपुलर चैटिंग ऐप है। हालांकि,ऐप के बड़े यूजर बेस की वजह से ही मेटा का यह प्लेटफॉर्म साइबर अपराधियों की नजर में रहता है।वॉट्सऐप यूजर को ठगने के लिए साइबर अपराधी नित-नए हथकंडे अपनाते हैं। यही वजह है कि वॉट्सऐप अकाउंट को लेकर सिक्योरिटी की चिंता हर दूसरे यूजर को रहती है।अगर आप भी whatsaap का इस्तेमाल करते हैं अपने अकाउंट की सिक्योरिटी का ख्याल वॉट्सऐप के बताए तरीके के साथ ही रख सकते हैं। अकाउंट की सिक्योरिटी के लिए वॉट्सऐप खुद अपने यूजर्स को खास सलाह देता है।
दरअसल,whatsaap की ओर से यूजर्स के लिए समय-समय पर नए अपडेट्स पेश किए जाते हैं। नए अपडेट्स के साथ नए फीचर्स को जोड़ा जाता है। इन नए बदलावों के साथ हर अपडेट पर whatsaap अकाउंट पहले से ज्यादा सिक्योर होता है
वैसे तो whatsaap को अपडेट करने की जरूरत नहीं होती, यह यूजर्स के लिए खुद ही अपडेट हो जाता है। लेकिन whatsaap अकाउंट की सिक्योरिटी के लिए यूजर्स को सलाह दी जाती है कि वे प्ले स्टोर से समय-समय पर ऐप को अपडेट करते रहें।
अगर आप whatsaap अकाउंट का एक्सेस खो चुके हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है।whatsaap की ओर से सलाह दी जाती है कि ऐसी स्थिति में यूजर अपने नंबर को दोबारा रजिस्टर्ड करवा सकता है।
whatsaap का दावा है कि अकाउंट एक्सेस खोने के बाद भी आपकी चैट्स को कोई नहीं पढ़ सकता है। यह सुरक्षित रहती है।

Our channels

और पढ़ें