February 28, 2024 11:27 am

जगन्नाथ मंदिर में हुआ ड्रेस कोड लागू ; शॉर्ट्स, फटी जींस, स्कर्ट और स्लीवेलेस कपड़े पहनकर आने वालों को नहीं मिलेगी Entry!

Advertise

सोशल संवाद / डेस्क : अब ओडिशा के पूरी के जगन्नाथ मंदिर में भी हो गयी है ड्रेस कोड लागू । श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (SJTA) ने मंदिर में शॉर्ट्स, फटी जींस, स्कर्ट और स्लीवेलेस कपड़े पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं के प्रवेश करने पर रोक लगा दी और उनके लिए ‘ड्रेस कोड’ अनिवार्य कर दिया है। जगन्नाथ धाम के लिए सोमवार से ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। नए आदेशों के मुताब‍िक अब मंदिर के परिसर में गुटखा और पान खाने से लेकर प्लास्टिक और पॉलिथीन के उपयोग पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगा द‍िया गया है। 

यह भी पढ़े : पहली बार हो रही शीतकालीन चारधाम यात्रा, रचा गया इतिहास

श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (SJTA) के अधिकारी ने कहा हाफ पैंट, शॉर्ट्स, फटी जींस, स्कर्ट और स्लीवलेस ड्रेस पहनने वाले भक्तों को मंदिर में एंट्री नहीं दी जाएगी। मंदिर प्रशासन कि और से कहा गया है कि श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश करने के लिए ‘‘शालीन वस्त्र” पहनने होंगे। और तो और  इसका उल्लंघन करने वाले लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

आपको बता दे नियम लागू होने के साथ ही 2024 के पहले दिन मंदिर में भगवान के दर्शनार्थ आने वाले पुरुष भक्तों को धोती और तौलिया पहने देखा गया और महिलाएं साड़ी या सलवार कमीज पहने हुए थीं। एसजेटीए ने पहले इस संबंध में एक आदेश जारी किया था और पुलिस से इन पाबंदियों को लागू करने के लिए कहा था।

Our channels

और पढ़ें