March 4, 2024 4:26 pm

वजन कम करने के लिए पिए ये 4 तरह के जूस

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क: आज-कल मोटापा एक बेहद गंभीर बीमारी बन गई है.वजन कम करने के लिए लोग कई तरह तरह के नुस्खे आजमाते है बता दे की वजन कम करने के लिए आप होममेड ड्रिंक्स पिए तो आइए जानते है वजन कम करने के लिए कौन सा जूस पीना चाहिए?

संतरा का जूस

वजन कम करने के लिए आप संतरा का जूस ले सकते हैं. क्योंकि संतरे के जूस में पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसमें एंटीऑक्सीडेंट्, विटामिन सी सबसे अधिक मात्रा में पाए जाते हैं. संतरे के जूस में कैलोरी और फैट कम होता है. जो वजन कम करने का काम करता है.

सेब का जूस

मोटापा कम करने के लिए आप सेब का जूस पी सकते हैं.इसमें सबसे अधिक फाइबर की मात्रा होती है.जो वजन घटाने का काम करता है.अगर आप प्रति दिन सेब का जूस लेते हैं, तो आपका वजन कम हो सकता है.

पालक का जूस

पेट की चर्बी कम करने में पालक का जूस बेहद फायदेमंद माना जाता है. इसमें पाए जाने वाले फाइबर, फोलेट, आयरन, कैल्शियम और मैग्नीशियम बैली फैट कम करने में अहम भूमिका निभाता है. अगर आप प्रति दिन एक गिलास पालक का जूस पीते हैं तो इससे आपका पाचन भी बेहतर रहेगा.

गाजर का जूस

बैली फैट कम करने के लिए आप गाजर का जूस पी सकते हैं. यह एक लो कैलोरी रूट वेजीटेबल है जिसमें सबसे अधिक फाइबर पाया जाता है. जो पाचन को दुरुस्त रहता है और वजन कम करता है.

Our channels

और पढ़ें