February 23, 2024 5:43 am

गुरुद्वारा रोड के प्रवेश द्वार में नाला जाम, गंदगी के कारण एक सप्ताह से लोगों का गुरुद्वारा साहिब और विद्यालय जाना हुआ मुश्किल

सोशल संवाद/डेस्क : मानगो के गुरुद्वारा रोड के प्रवेश द्वार के समीप मुख्य नाला सप्ताह भर से जाम हो जाने के कारण लोगों का आवागमन पूरी तरह बाधित हो जाने के साथ साथ  सड़क पर नाली का गंदा पानी बहने के कारण सड़क जर्जर होकर टूट गई है । सप्ताह भर से सुनवाई नहीं होने पर स्थानीय लोगों ने भाजपा नेता विकास सिंह को बुलाकर समस्याओं से अवगत कराया । मौके पर पहुंचे भाजपा नेता विकास सिंह को लोगों ने बताया गुरुद्वारा रोड के प्रवेश द्वार से ही प्रतिदिन हजारों लोग गुरुद्वारा साहिब के पवित्र स्थान में खाली पैर माथा टेकने में जाते हैं । नाले का गंदा पानी बीच सड़क पर बहने के कारण लोगों को सप्ताह भर से लगभग एक किलोमीटर दूर पोस्ट ऑफिस रोड होते हुए माथा टेकने गुरुद्वारा साहिब आना पड़ रहा है गुरुद्वारा साहिब के प्रांगण में स्थित गुरु नानक एवं उच्च विद्यालय में लगभग दो हजार बच्चे पढ़ने आते हैं ।

बच्चों ने गंदगी के चलते विद्यालय आना छोड़ दिया है । गुरुद्वारा रोड़  मानगो की जीवन रेखा सड़क है जो पोस्ट ऑफिस रोड से लेकर ,गौड़ बस्ती, वैकुंठ नगर , सुभाष कॉलोनी, लक्ष्मण नगर ,शांति नगर ,पहलाद नगर , कृष्णा नगर,पारस नगर, सुभाष कॉलोनी को जोड़ने का कार्य करता है जिससे डिमना मुख्य सड़क जाम रहने की परिस्थिति में लोग आवागमन करते है मानगो पुल के ठीक बगल में मुख्य सड़क के पास स्थिति इतनी नारकीय बनी हुई है जिसकी बदबू से आस-पड़ोस के लोगों का जीना दुश्वार हो गया है । मौके में पहुंचे भाजपा नेता विकास सिंह ने कहा कि ऐसे स्थान में नाला जाम है जहां से प्रतिदिन लगभग सभी जिम्मेदार पदाधिकारी का आना जाना रहता है कम से कम प्रतिदिन दो बार कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव मंत्री बन्ना गुप्ता के घर हाजिरी लगाने जाते हैं पूरे राज्य में है नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी का पद राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के लिए स्वीकृत किया गया है वही ठीक इसके विपरीत मानगो नगर निगम में अभियंता विभाग से आए हुए इकलौते ऐसे कार्यपालक पदाधिकारी है जो प्रशासनिक सेवा के लिए बनाए गए पद को सुशोभित कर रहे हैं।

पूरा मानगो नरक बना हुआ है । प्रतिदिन दर्जनों बिल्डिंग को सील करना फिर डील करके सील को तुरंत खोल देना नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव का मुख्य कार्य हो गया हैं । कार्यपालक पदाधिकारी का मूल काम मानगों के लोगों को सुख सुविधा उपलब्ध कराने के साथ-साथ साफ सफाई रखना है उससे लोग वंचित रह जा रहे हैं भ्रष्टाचार की भेंट पुरा मानगो चढ़ चुका हैं। मौके में मुख्य रूप से विकास सिंह, राजू गुप्ता ,सिटी भाटिया, मृत्युंजय सिंह, बब्बे भाटिया,पिंकी प्रसाद,अमरजीत सिंह, सुशील गुप्ता,सोनी सिंह, मुख्य रूप से उपस्थित थे ।

Our channels

और पढ़ें