July 12, 2024 4:46 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

उभरे भविष्य के सितारे: क्राइस्ट यूनिवर्सिटी दिल्ली एनसीआर में भव्य दीक्षांत समारोह

क्राइस्ट यूनिवर्सिटी दिल्ली एनसीआर में भव्य दीक्षांत समारोह

सोशल संवाद / डेस्क : शैक्षणिक उपलब्धियों के उल्लासपूर्ण उत्सव में, क्राइस्ट यूनिवर्सिटी के दिल्ली एनसीआर कैंपस ने अपने 4थे दीक्षांत समारोह की मेजबानी की, यह एक महत्वपूर्ण अवसर था जिसमें 1010 छात्रों को स्नातक की उपाधि प्राप्त हुई। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथियों ने भाग लिया। भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के जैव प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव डॉ. राजेश एस गोखले और न्यूज चैनल आजतक की प्रबंध संपादक अंजना ओम कश्यप इस मौके पर मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : गोलमुरी सेंट जोसेफ चर्च में सेंट मनाया थॉमस दिवस, महिलाओं ने विवाह नृत्य का किया मंचन

गर्व और प्रत्याशा से भरे माहौल के बीच, समारोह की शुरुआत एक भव्य जुलूस और विश्वविद्यालय गान की गूंजती धुन के साथ हुई। मंच को रोशन करते हुए, दीप प्रज्वलन ने ज्ञानोदय और स्नातकों के लिए एक नए चरण की शुरुआत का प्रतीक बनाया। इस अवसर पर प्रतिष्ठित वक्ताओं के प्रेरक संबोधन हुए। फादर वर्गीस विथायथिल, कुलपति क्राइस्ट विश्वविद्यालय ने सभा को संबोधित किया और ज्ञान और करुणा के माध्यम से भविष्य को आकार देने में स्नातकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. फादर जोसेफ सी.सी. ने इन भावनाओं को दोहराया और स्नातकों से अपने पेशेवर सफर के स्तंभ के रूप में नवाचार और स्थिरता को अपनाने का आग्रह किया। मुख्य अतिथि अंजना ओम कश्यप ने शिक्षा के लिए विश्वविद्यालय के समग्र दृष्टिकोण की सराहना की और वैश्विक चुनौतियों के लिए सुसज्जित अच्छे व्यक्तित्व वाले व्यक्तियों के पोषण पर इसके प्रभाव पर प्रकाश डाला। डॉ. राजेश एस गोखले ने सामाजिक प्रगति के लिए ज्ञान का लाभ उठाने के महत्व को रेखांकित किया और स्नातकों से समाज के लाभ के लिए अपनी क्षमता का उपयोग करने का आग्रह किया।

समारोह का समापन चांसलर फादर वर्गीस विथायथिल द्वारा स्नातकों को डिग्री प्रदान करने के साथ हुआ, जॉनी जोसेफ, रजिस्ट्रार (अकादमिक); और फादर जोसी जॉर्ज, क्राइस्ट यूनिवर्सिटी के निदेशक और डीन ने अपने स्नातकों की सफलता के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

दीक्षांत समारोह ने न केवल उपलब्धियों का जश्न मनाया, बल्कि एक ऐसी यात्रा की शुरुआत भी की, जहाँ ये स्नातक अपने-अपने क्षेत्रों और उससे परे सार्थक प्रभाव डालने के लिए तैयार हैं।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी