April 17, 2024 6:04 pm
Srinath University Adv (1)

गौतम गंभीर ने तीखे बोल से इस खिलाड़ी पर साधा निशाना

Xavier Public School april

सोशल संवाद/ डेस्क : भारत पाकिस्तान मैच के दौरान जब मोहम्मद कैफ ने कहा कि ईशान किशन अच्छा कर रहे हैं लेकिन जब वह फिट हो जाएंगे तो वही प्लेइंग 11 में खेलेंगे क्योंकि वह अपनी खराब फॉर्म के कारण बाहर नहीं हुए बल्कि अनफिट होने के चलते बाहर हैं। इस पर गंभीर ने पलटवार करते हुए कहा कि पहले भी कई प्लेयर्स चोट के कारण बाहर हुए और उनकी जगह आए प्लेयर्स ने अच्छा किया तो उस खिलाड़ी को वापसी के लिए इंतजार करना पड़ा। जैसा आप जानते हो अभी केएल राहुल चोट के कारण प्लेइंग 11 में शामिल नहीं है, इस कारण ईशान किशन बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज खेल रहे हैं। शनिवार को हुए मैच में ईशान ने पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 82 रन बनाए, इस कारण टीम इंडिया मैच में सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई।

प्लेइंग 11 में खेल रहे ईशान पाकिस्तान के खिलाफ जब बल्लेबाजी पर आए तब भारतीय पारी लड़खड़ाई हुई थी, 66 पर 4 विकेट। रोहित, विराट, गिल और श्रेयस पवेलियन लौट गए थे, तब उन्होंने नसीम, शाहीन अफरीदी, रउफ की गेंदबाजी का सामना किया और फिर महत्वपूर्ण रन बनाए। भारत ने 48.5 ओवरों के बाद 266 रन बनाए। इसके बाद बारिश के चलते मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया और इसे रद्द कर दिया गया।

इसके बासद मोहम्मद कैफ ने सवाल किया कि जब राहुल फिट हो जाएंगे तो टीम इंडिया अब क्या करेगी। 82 रनों की पारी, चार लगातार हाफ सेंचुरी। राहुल जब फिट होंगे तो प्लेइंग 11 में आ जाएंगे क्योंकि वह इंजरी के कारण बाहर है ना कि खराब फॉर्म के कारण।

कैफ ने कहा, “राहुल मैच विनर प्लेयर हैं और नंबर पांच पर उनका प्रदर्शन अच्छा है। द्रविड़ ये बात जानते हैं और इसको लेकर वह क्लियर होंगे। शमी को आज ड्राप किया गय। तो अगर राहुल फिट होंगे तो वह खेलेंगे और ईशान को अगले मौके का इंतजार करना होगा।

कैफ के पास शब्द ही नहीं थे। गंभीर ने अपने सवाल को समझाते हुए कहा कि अगर अब ईशान की जगह विराट कोहली या रोहित शर्मा में से कोई होता तो क्या वह राहुल के बारे में भी यही टिप्पणी करते।

उन्होंने आगे कहा, “अगर कोहली या रोहित ने लगातार चार अर्धशतक बनाए होते, तो क्या आप केएल राहुल के बारे में भी यही बात कहते? जब आप विश्व कप जीतने की तैयारी कर रहे होते हैं, तो आप किसी नाम को नहीं देखते हैं, आप खिलाड़ी के फॉर्म को देखते हैं जो आपको ट्रॉफी दिला सकता है।”

गंभीर ने कहा, “ईशान ने दौड़ में खुद को सबसे आगे रखने के लिए वो सब किया जिसकी जरुरत है। हम यह बहस इसलिए कर रहे हैं क्योंकि राहुल ने ईशान से अधिक मैच खेले हैं। कई ऐसे प्लेयर्स रहे जो चोट के कारण बाहर हुए और टीम में अपनी जगह खो दी क्योंकि उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर आए प्लेयर ने अच्छा प्रदर्शन किया। उनमें से कई को वापसी के लिए इंतजार करना पड़ा , यही सच्चाई है। हां राहुल ने खुद को नंबर 5 पर साबित किया है लेकिन ईशान किशन जिन्होंने उसस्थिति में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन बनाए, तो आप इन दोनों की तुलना नहीं कर सकते।”

 

 

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी