July 17, 2024 3:19 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

हेमंत सोरेन की रिहाई संविधान और जनता के विश्वास की जीत : डॉ शुभेन्दु महतो

हेमंत सोरेन की रिहाई संविधान और जनता के विश्वास की जीत : डॉ शुभेन्दु महतो।

सोशल संवाद / डेस्क : शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री सह झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की जमानत पर रिहाई को पार्टी ने संविधान और जनता के विश्वास की जीत करार दिया है।इसी खुशी में आज सरायकेला खरसवॉ जिला कमिटी द्वारा गम्हरिया स्थित खेड़वाल सांवता जाहेरगढ़ समिति कालिकापुर टायो में शुक्रवार की शाम पूर्व मुख्यमंत्री सह झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की जमानत पर रिहाई की खुशी में लड्डू वितरण किया गया।

यह भी पढ़े : PM Vishwakarma Yojana 2024: पीएम विश्वकर्मा योजना 2024 के लिए ऐसे करे आवेदन, पूरी जानकारी

जिलाध्यक्ष डॉ शुभेन्दु महतो ने कहा कि हेमन्त सोरेन की रिहाई संविधान विरोधी ताकतों के मुंह पर करारा तमाचा है। झारखण्ड मुक्ति मोर्चा को हमेशा से देश के संविधान और कानून व्यवस्था पर आस्था रही है। एक बार फिर साबित हो चुका है कि सत्य को परेशान किया जा सकता है लेकिन पराजित नहीं किया जा सकता। सत्य को बहुत देर तक छिपाकर नहीं रखा जा सकता है। आज़ भारतीय कानून व्यवस्था ने यह बता दिया है कि संविधान और कानून को खिलवाड़ समझकर दमनकारी राजनीति करने वालों को अच्छी तरह से सबक सिखाया जाएगा।

भाजपा ने जिस प्रकार से हालिया दिनों में संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करते हुए ओछी राजनीति के तहत बेगुनाहों को जेल में डालने की मुहिम चला रखी थी। कोर्ट ने उनके नापाक इरादों पर पानी फेर दिया। हेमन्त सोरेन की रिहाई न केवल लोकतंत्र की जीत है, बल्कि राज्य की साढ़े तीन करोड़ जनता की भावनाओं की भी जीत है। डॉ महतो ने आगे कहा कि भाजपा कभी भी ये नहीं चाहती है कि झारखण्ड का कोई गरीब आदिवासी का बेटा उनसे आंखों में आंखें डालकर बात भी करे। यही कारण था कि एक साज़िश के तहत ग़लत आरोप लगाकर भूमिपुत्र हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया था। लेकिन सूबे की जनता सहित झामुमो को पूरा विश्वास था कि सत्य की जीत होगी। आखिरकार वह दिन भी आ ही गया। भाजपा की तानाशाही राजनीति हारी और लोकतंत्र की जीत हुई। आज़ का दिन समस्त झारखण्ड वासियों के लिए जश्न का दिन है। हेमंत दा के आने से पार्टी में पुनः एक नई ऊर्जा का संचार होगा। आनेवाले विधानसभा आम चुनाव के दौरान ऐतिहासिक जनादेश के साथ श्री हेमन्त सोरेन फिर एक बार राज्य की बागडोर संभालेंगे। विधानसभा आम चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ होना तय है।

पूर्व मुख्यमंत्री सह झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन जी की रिहाई होकर सकुशल घर नहीं पहुंच जाने तक सरायकेला खरसवॉ  जिलाध्यक्ष डॉ शुभेन्दु महतो जी ने जो जूता एवं चप्पल नहीं पहनने का संकल्प लिया था आज संकल्प को गम्हरिया स्थित खेड़वाल सांवता जाहेरगढ़ समिति कालिकापुर टायो के सचिव भोमरा माझी ने चप्पल पहना कर उनका संकल्प तोड़ा। इस मौके पर प्रखण्ड सचिव मंगल हाँसदा,पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमृत महतो, पूर्व किसान मोर्चा अध्यक्ष बेनीमाधव महतो, खेड़वाल सांवता जाहेरगढ़ समिति कालिकापुर टायो के,महा सचिव,उदय मार्डी,सचिव भोमरा माझी,उपाध्यक्ष सोखेन हेम्ब्रम, मदन मार्डी, गोमहा हाँसदा, हेमंत मार्डी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी