June 18, 2024 5:53 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

5 बार World Cup जितने वाली Australia से आखिर कैसे जीतेगी India

sona davi ad june 1

सोशल संवाद/डेस्क : रोहित शर्मा एंड कंपनी को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से सावधान रहना होगा. कंगारू टीम ने 8वीं बार फाइनल में जगह बनाई है. इसमें 5 फाइनल उसने ट्रोफी को अपने नाम किया हैं. वर्ल्ड कप २०२३ से पहले कंगारू टीम 1987 और 2017 में भी वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी है. इसी साल हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनयशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था. अब एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिंडत फाइनल में होने जा रही है .और सवाल वही आकर रूकती है की क्या वर्ल्ड कप जीतेगा भारत।

1 लाख 32 हजार दर्शकों के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल शो की तैयारी पूरी तैयारी हो चुकी है। रविवार, 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अजेय है। कोई भी टीम भारत को हिला नहीं पाई है और अब आखिरी जंग में रोहित सेना ऑस्ट्रेलिया पर फतह हासिल कर 20 साल पुराने दर्द का हिसाब बराबर करेगी या नहीं।

आपको बतादे  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2003 में रिकी पोंटिंग की अगुआई वाली कंगारू टीम ने सौरव गांगुली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को मात दी थी. ऐसे में रोहित शर्मा उस हार का भी बदला लेना चाहेंगे. 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था. इससे पहले 2011 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने क्वार्टर फाइनल ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. कुल मिलाकर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक रोमांचक फाइनल देखने को मिल सकता है.

अगर अहमदाबाद के पिच की बात करे तो ये पिच स्पिन के लिए मददगार होती है । वहीं यह माना जा रहा है कि भारतीय टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से सामने स्पिन फ्रेंडली पिच तैयार कराएगी। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया का पलरा भारी रहेगा। क्योंकि भारतीय टीम के पास कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा जैसे दो बेहतरीन स्पिनर हैं।  कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा के सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजो की बोलती बंद हो जाती है | इसी के साथ वर्ल्ड कप २०२३ के  सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कंगारू टीम को स्पिनरों ने लगभग अपनी जाल में फंसा लिया था। स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे बल्लेबाज भी नाचती हुई गेंद के आगे बेबस नजर आए थे। ऐसे में फाइनल के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी