February 27, 2024 4:11 pm

जमशेदपुर के नील अमृत त्रिपाठी ने W.S.L.F में वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया

सोशल संवाद/डेस्क : जमशेदपुर के खिलाड़ी नील अमृत त्रिपाठी ने WORLD STRENGTHLIFING FEDERATION में स्वर्ण पदक जीत वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर देश को गौरवान्वित किया. हैदराबाद के लाल बहादुर स्टेडियम  में WORLD STRENGTHLIFING FEDERATION आयोजन हुआ. जिसमे नील अमृत त्रिपाठी ने 265 KG  का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर स्वर्ण पदक जीता. वही स्नेह कुमारी ने 51 Kg bodyweight (Category 52kg Women) में रजत कांस्य पदक अपने नाम किया.

जी हां 18 से 21 दिसम्बर तक W.S.L.F वर्ल्ड कप हैदराबाद के लाल बहादुर स्टेडियम में आयोजित की गई थी. जिसमे जमशेदपुर के दो युवा खिलाडीयों ने भाग लिया था एक स्नेह कुमारी और दुसरे नील अमृत त्रिपाठी दोनों ने  INDIAN STRENGTHLIFTING FEDERATION में झारखंड का प्रतिनिधित्व किया था. जिसमे नील ने 68  किलो में 2 स्वर्ण पदक जीता है तो वही स्नेहा ने 52 किलो में 2 स्वर्ण पदक जीता था जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों  को WORLD STRENGTHLIFING FEDERATION के लिए चयनित किया गया था.

यह भी पढ़े : 8 साल की बच्ची ने चेस में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड….चैंपियनशिप में जीता पहला प्राइज

झारखंड के लिए ये बहुत गौरवपूर्ण समय है. जहा जमशेदपुर के उभरते ख़िलाड़ी इतने आगे तक गये. इन खिलाड़ियों पर झारखण्ड सरकार को नज़र डालनी चाहिए उनको और आगे तक जाने में झारखंड सरकार को इनकी मद्दद करनी चाहिए. जमशेदपुर के नील अमृत त्रिपाठी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम शामिल कर जमशेदपुर ही नहीं पुरे भारत का नाम रौशन किया है.

Our channels

और पढ़ें