February 28, 2024 12:07 pm

टनल में फंसे हुए झारखण्ड के श्रमिकों के परिजनों को झारखण्ड सरकार उत्तराखण्ड में सुविधा दे रही

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फंसे झारखण्ड के श्रमिकों के परिजनों को झारखंड सरकार हर तरह की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है. झारखंड के श्रमिक  के परिजन उत्तरकाशी गये है इसकी जनकारी जैसे ही मुख्यमंत्री को हुई तो उन्हें हर सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया है.

टनल में फंसे झारखण्ड के सभी 15 श्रमिक सुरक्षित हैं. इनमें से गिरिडीह के दो, खूंटी के तीन, रांची के तीन एवं पश्चिमी सिंहभूम के सात श्रमिक की पुष्टि हुई है. सम्बन्धित जिला के उपायुक्त लगातार श्रमिकों के परिजनों से बातचीत कर स्थिति का जायजा ले रहें हैं. इसके अतिरिक्त प्रवासी नियंत्रण कक्ष भी टनल में फंसे श्रमिकों के परिजनों से लगातार संपर्क में है.

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद श्रमिकों के परिवार के सभी सदस्यों के रहने, खाने-पीने की व्यवस्था कर दी गई है. इसके अतिरिक्त, श्रमिकों और परिवारों को जैकेट, टोपी और कंबल वितरित किए गए हैं. मालूम हो कि मुख्यमंत्री के आदेश के उपरांत 14 नवंबर को टनल में फंसे श्रमिकों की स्थिति से अवगत होने एवं उन्हें सहायता पहुंचाने जैप आईटी के सीईओ भुवनेश प्रताप सिंह, ज्वाइंट लेबर कमिश्नर राजेश प्रसाद एवं ज्वाइंट लेबर कमिश्नर प्रदीप रॉबर्ट लकड़ा को उत्तराखंड भेजा गया था.

Our channels

और पढ़ें