February 28, 2024 12:38 pm

जाने कैसा होगा ऐपल iPhone 17 का सेल्फी कैमरा

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क :  ऐपल हर साल अपना नया आईफोन लॉन्च करता है. हर साल लेटेस्ट फोन आते-आते अब कंपनी आईफोन 15 तक पहुंच गई है. नए साल 2024 में उम्मीद है कि कंपनी आईफोन 16 लॉन्च करेगी जो कि सितंबर में आ सकता है. लेकिन खास बात ये है कि आईफोन 16 छोड़िए कंपनी के आईफोन 17 के फीचर्स लीक हो गए हैं. ट्रेडिशन के हिसाब से देखा जाए तो इस फोन को 2025 में लॉन्च किया जाएगा.  लेकिन लेटेस्ट अपडेट में फोन के फ्रंट फेसिंग कैमरा की जानकारी सामने आ गई है. मीडियम की रिपोर्ट में ऐपल के अनैलिस्ट मिंग ची कुओ ने दावा किया है कि आईफोन सीरीज़ में 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि आईफोन 14 और आईफोन 15 में सेल्फी कैमरे के लिए पांच लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, और उम्मीद की जा रही है कि आईफोन 16 सीरीज़ में भी यही कैमरा होगा. लेकिन ऐपल आईफोन 17 में एक बड़ा कैमरा अपग्रेड देखा जा सकता है. उम्मीद की जा रही है कि आईफोन 17 में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा जो कि छह एलिमेंट लेंस के साथ आएगा. कुओ का दावा है कि कैमरे में ये बदलाव फोटो की क्वालिटी को अच्छा कर देगा. 24 मेगापिक्सल से फ्रंट कैमरे की फोटो पहले से काफी क्लियर होने की उम्मीद की जा रही है.


इसके अलावा  ये ध्यान रखना भी ज़रूरी है कि ऐपल ‌iPhone 17 Pro अंडर-पैनल फेस आईडी टेक्नोलॉजी वाला पहला ‌iPhone भी हो सकता है. इससे न सिर्फ डायनामिक आइलैंड का साइज़ कम हो जाएगा, बल्कि फ्रंट-फेसिंग कैमरे के लिए गोलाकार कटआउट भी बना रहेगा.

इसके अलावा ये भी अफवाह है कि iPhone 17 Pro, Apple का आखिरी प्रीमियम स्मार्टफोन मॉडल है जिसमें फ्रंट-फेसिंग कैमरे के लिए एक गोलाकार कटआउट शामिल होगा.

Our channels

और पढ़ें