February 24, 2024 6:52 pm

उत्तराखंड के टनल में फंसे मजदूरों के गाँव जाकर समाजसेवी रवि जयसवाल नें राशन और नए कपड़ों का किया वितरण

सोशल संवाद/जमशेदपुर : उत्तराखंड के टनल में फंसे मजदूरों की वापसी की खबर से उनके परिजन काफी खुश हैं। जमशेदपुर के एक समाजसेवी रवि जयसवाल ने उनकी खुशियों को कई गुना बढ़ाने के लिए कदम उठाया है। रवि ने डुमरिया स्थित उनके गांव जाकर, उनके परिवार को राशन, नये कपड़े एवं अन्य जरूरी सामान दिया, ताकि वे लोग भी इस पल को सेलिब्रेट कर सकें।

इस दौरान रवि ने बताया कि कुछ दिनों पहले अखबारों के माध्यम से यह खबर मिली थी कि इन मजदूरों में से कुछ के परिवार काफी गरीबी की हालत में दिन काट रहे हैं। करीब ढाई हफ्ते तक एक टनल में उन्होंने संघर्ष किया और मौत को छका कर सुरक्षित लौट रहे इन साहसी मजदूरों के बाहर निकलने पर पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई।

Read more – सूर्य मंदिर समिति द्वारा चार दिवसीय छठ महोत्सव की रूपरेखा तय करने के उद्देश्य से मंदिर समिति की हुई  महत्वपूर्ण बैठक

“उनकी वापसी की खबर से हम सभी बहुत खुश थे और हमने तय किया कि उनके परिवार को भी इस खुशी में शामिल किया जाए। इसलिए हमने राशन का सामान, परिवार के सभी सदस्यों के लिए कपड़े एवं बच्चों के लिए मिठाइयां तथा अन्य सामग्री वहां पहुंचा दिया है, ताकि उनका परिवार इस पल को एक त्योहार की तरह मना सके।”

रवि की इस पहल से श्रमिक टिंकू सरदार एवं भक्तू मुर्मू के परिजन काफी संतुष्ट दिखे। उनके साथ साथ ग्रामीणों ने भी इस पहल की प्रशंसा की है। इनमें से एक श्रमिक (भक्तू मुर्मू) के पिता की मौत हाल में ही हुई है, जिनके परिजनों से मिल कर, उन्होंने अपनी संवेदना व्यक्त की और परिवार को यथासंभव मदद का भरोसा दिलाया।

आपको बताते चलें कि रवि जयसवाल पिछले कई वर्षों से जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। कोरोना काल में सैकड़ों जरूरतमंदों की मदद कर चुके रवि आए दिन लोगों को इलाज, राशन तथा स्कूली बच्चों की शिक्षा के लिए मदद करते रहते हैं।

Our channels

और पढ़ें