July 18, 2024 3:22 am
Search
Close this search box.

गोलमुरी प्रखंड जिला कांग्रेस कमेटी  के द्वारा चिकित्सा शिविर एवं पेंशन शिविर का किया गया आयोजन

जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा चिकित्सा शिविर

सोशल संवाद / जमशेदपुर : गोलमुरी प्रखंड के अंतर्गत लाल भट्टा, भुइयांडीह, जमशेदपुर में निःशुल्क चिकित्सा शिविर एवं पेंशन शिविर का आयोजन जिला अध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे के निर्देशानुसार गोलमुरी प्रखंड कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में भगवान जगन्नाथ के रथ यात्रा के शुभ अवसर पर आयोजित किया गया। जिसमें सर्वजन पेंशन योजना के तहत 129 जरूरतमंद लोगों का फॉर्म भरा गया साथ ही सर्वजन पेंशन के अंतर्गत समाजिक सुरक्षा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन एवं दिव्यांग पेंशन भरवाने वालों की तादाद काफी संख्या में रही।

यह भी पढ़े : श्रीनाथ विश्वविद्यालय के वाणिज्य और प्रबंधन विभाग की ओर से बीकॉम, बीबीए 2021-24 और एमबीए 2022-24 के बैच का विदाई समारोह का हुआ आयोजन

स्वास्थ्य शिविर में विभिन्न रोगों से संबंधित 12 चिकित्सकों सहित 10 सपोर्टिंग स्टाफ के दल के देखरेख में सहायता शिविर में 334 लोगों का जाँच कर दवा दी गई। मेडिकल कैंप में बस्ती के काफी लोगों ने चिकित्सा शिविर से लाभ उठाया, दांत, कान, नाक, स्वांस, अर्थो, ब्लड प्रेशर, डायबिटीज सहित विभिन्न प्रकार के बीमारियों से संबंधित चेकअप के साथ-साथ सलाह भी लोगों ने लिया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे ने चिकित्सकों के दल का स्वागत एवं सम्मानित किया, साथ ही कहा कि चिकित्सा शिविर में चिकित्सकों को जो निशुल्क रूप से सेवा देने के लिए पहुंचे हैं। उनके प्रति आभार व्यक्त कर रहा हूं। चिकित्सकों ने बस्ती से आए सभी जरूरतमंद लोगों को बहुत ही बढ़िया ढंग से चेकअप करते हुए इलाज किया एवं मेडिकल सलाह भी दिया। साथ ही जिला अध्यक्ष ने आयोजक टीम के सभी सदस्यों को बधाई भी दिया। मेडिकल कैंप एवं सेवा शिविर को सफल बनाने में सर्वश्री सन्नी सिंह, सचिन कुमार सिंह, निखिल तिवारी , हरिहर प्रसाद,कुमार गौरव, सुशील घोष सहित  बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता सेवा तथा सहायता के कार्य में लगे हुए थें ।

चिकित्सक के टिम में फिजिशियन डाॅ एस जे सिंह, आँख विभाग एएसजी आई टीम, फिजियोथेरेपी डाॅ अर्पिता कुंडू, पी एफ टी टेस्ट टीम उदय शंकर पंडित, ब्लड सुगर-ब्लड प्रेशर जामाली, विजय एवं राहुल, कैम्प मैनेजर बिकेश सिन्हा, डेंटल डाॅ नेहा मंडल, गायनिक डाॅ हिना, कैम्प को-ऑडिनेटर राजकपूर प्रसाद, विकास अग्रवाल तथा इस स्वास्थ्य शिविर में फोर्टिस केयर कोलकाता का सहयोग से सम्पन्न हुआ।

जिलाध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे ने बताया कि आमजनता के सहायतार्थ निःशुल्क चिकित्सा शिविर एवं पेंशन फार्म भरने का शिविर प्रखण्ड कांग्रेस कमिटी एवं मण्डल कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान में लगातार लगाने का क्रम जारी रहेगा।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी