February 28, 2024 11:32 am

अब WhatsApp पर आ गया है न्यू फीचर

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : जैसे कि आप सभी को पता है WhatsApp एक पॉपुलर एप है.जो हर किसी के मोबाइल मे आसानी से मिल जाता है. WhatsApp के साथ-साथ face book और Instagram भी लोगो का फेवरेट ऐप है.ऐसे कई यूज़र्स है जो कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपनी स्टोरी शेयर करना पसंद करते है वही कई लोगो को वॉट्सऐप स्टेटस लगाना काफी पसंद हैं.

जहां फेसबुक बड़ी संख्या के साथ फोटो, स्टेटस, वीडियो शेयर करने की जगह है, वहीं वॉट्सऐप का इस्तेमाल खास तौर पर वन टू वन के साथ बातचीत के लिए किया जाता है,जो इमेज,लिंक और वीडियो को साझा करने की सुविधा देता है.दोनों में मकसद यूनीक हैं और दोनों में एक सामान्य सुविधा है,जो आपको 24 घंटे के लिए अपने टेक्स्ट, फोटो या वीडियो शेयर करने की सुविधा देती है, जिसे वॉट्सऐप पर स्टेटस और फेसबुक पर स्टोरी के रूप में जाना जाता है.दिलचस्प बात यह है कि कई यूज़र्स दोनों प्लेटफार्मों पर एक ही कंटेंट शेयर करते हैं.

अपने वॉट्सऐप स्टेटस को फेसबुक पर आसानी से शेयर करने के लिए आपको सबसे पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट को वॉट्सऐप से लिंक करना होगा. यह Status Privacy Settings में ‘Share my status across my accounts’ ऑप्शन को सेलेक्ट करके किया जा सकता है.

तो आइये जानते है वॉट्सऐप फीचर के बारे मे :-

इन स्टेप्स को फॉलो करें:
1-सबसे पहले WhatsAppओपन कर लें और अपडेट बटन को सेलेक्ट करें, और फिर ‘चैटपर जाएं.
2-इसके Status ऑप्शन में जाकर My Status पर टैप करें, और अपडेट को सेलेक्ट कर लें.
3-Status अपडेट के ठीक बगल में तीन डॉल मिलती है, उसपर टैप करें.

4- शेयर to फेस बुक सेलेक्ट करें.
5- ‘शेयर now’ पर टैप करें, ताकि आपके स्टेटस अपडेट को तुरंत फेसबुक स्टोरीज़ पर पोस्ट कर जाए.

Our channels

और पढ़ें