July 18, 2024 4:57 am
Search
Close this search box.

3 जुलाई को होगा पांच दिवसीय श्री लक्ष्मीनारायण प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ का श्रीगणेश, लग रहा वाटरप्रूफ पंडाल

3 जुलाई को होगा पांच दिवसीय श्री लक्ष्मीनारायण प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ

सोशल संवाद / जमशेदपुर: श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर परिसर में रविवार को शिव परिवार और मां काली की प्रतिमाएं आ गई हैं। ये प्रतिमाएं कोलकाता के कारीगरों ने बनाई है। इन सभी प्रतिमाओं को मंदिर परिसर में रखा गया है। सात तारीख को इनका प्राण-प्रतिष्ठा होगा। श्री लक्ष्मीनारायण जी की बेहद खूबसूरत प्रतिमा पहले ही मंदिर परिसर में आ चुकी है। इस प्रतिमा को राजस्थान के कारीगरों ने बनाया है।

यह भी पढ़े : झारखंड के शहीदों का बलिदान देश की आजादी के लिए अविस्मरणीय है : मंगल कालिंदी

गौरतलब है कि 3 से 7 जुलाई तक श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में महायज्ञ का आयोजन होना है। इसको लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। लोगों के बैठने के लिए बेहतर व्यवस्था की जा रही है। बारिश की संभावना के तहत वाटरप्रूफ पंडाल लगाए जा रहे हैं। यज्ञकुंड बन कर तैयार है। मंदिर परिसर में चारों तरफ हैलोजन लाइटें लगाई गई हैं ताकि कोई असुविधा न हो।

श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर जीर्णोद्धार समिति के संयोजक श्री सरयू राय ने बताया कि प्राण-प्रतिष्ठा महायज्ञ की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। लोगों के बीच में इस महायज्ञ को लेकर खासा उत्साह है। उन्होंने बताया कि मंदिर के गर्भगृह के परिक्रमा पथ में भगवान श्री विष्णु के दस अवतारों की छवि स्थापित की जाएगी।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी