Don't Click This Category

प्रियंका बोलीं-  मोदी मंच पर खड़े होकर बताएं कि दस साल में उन्होंने देश के लिए क्या किया है

सोशल संवाद/दिल्ली( रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश ) : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि वे मंच पर खड़े होकर बताएं कि दस साल में उन्होंने देश के लिए क्या किया है।  यह बात प्रियंका गांधी ने गुरुवार को रायबरेली में कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी के समर्थन में सदर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करते हुए कही।  प्रियंका गांधी ने कहा कि पिछले दस वर्षों में मोदी सरकार ने कुछ काम नहीं किया। नरेंद्र मोदी पूछते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया। कांग्रेस ने देश में विश्वविद्यालय बनाए, आईआईटी, आईआईएम, एम्स, इसरो, डीआरडीओ बनाया। भाखड़ा नंगल जैसे बड़े-बड़े बांध बनाए। देशभर में सड़कें बनाईं। लेकिन मोदी जी ने सिर्फ नफरत के बीज बोए। मोदी सरकार में सबसे ज्यादा अन्याय देश के गरीबों, किसानों और महिलाओं के साथ हुआ है। मोदी सरकार की नीतियां सिर्फ बड़े-बड़े खरबपतियों के लिए बनाई गई हैं। 

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि आज महंगाई इतनी बढ़ गई है कि जनता मुश्किलों का सामना कर रही है। रोजगार घट रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह से जनता से कट गए हैं। मोदी के आसपास किसान या गरीब नजर नहीं आएंगे। नरेंद्र मोदी किसी के घर नहीं जाते, लेकिन इंदिरा गांधी जी लोगों के घर जाती थीं, लोगों से मिलती थीं। यह एक पुरानी परंपरा है, जिसमें नेता समझते थे कि सेवा ही धर्म है। इसलिए जनता पुरानी राजनीति वापस लाए और नेता को जवाबदेह बनाए।

बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि युवा मेहनत करते हैं। युवा भर्ती का पेपर देता है तो पेपर लीक हो जाता है। ऐसा होता है तो सिर्फ बच्चे की ही नहीं, मां-बाप की मेहनत भी बर्बाद होती है। उत्तर प्रदेश में युवा सुबह-सुबह सेना में भर्ती होने के लिए तैयारी करते थे। लेकिन नरेंद्र मोदी अग्निवीर योजना ले आए। अग्निवीर योजना के तहत सेना में युवा चार साल के लिए भर्ती होंगे और बाद में फिर से बेरोजगार हो जाएंगे।

कांग्रेस महासचिव ने प्रधानमंत्री के बयान पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा, मोदी ने कहा कि राजीव गांधी जी ने इंदिरा जी से विरासत लेने के लिए कानून बदल दिया। मोदी जी, हमें विरासत में धन-दौलत नहीं, बल्कि देश के लिए मर मिटने का जज्बा मिला है। हमारे परिवार के एक सदस्य को मारोगे तो देश के लिए दूसरा खड़ा हो जाएगा, दूसरे को मारोगे तो तीसरा खड़ा हो जाएगा। हम झुकने वाले नहीं हैं। जब तक सांस है, जनता के लिए लड़ते रहेंगे।

प्रियंका गांधी ने कहा कि राहुल गांधी ने जनता की समस्याओं को सुनने और समझने के लिए हजारों किलोमीटर की यात्रा की। यात्रा से लौटने पर राहुल गांधी ने दो बातें कही। पहली थी कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में वही वादे करेगी, जिन्हें हम पूरा कर सकें। दूसरी थी कि देश की जनता के साथ पिछले दस साल में बहुत अन्याय हुआ है, इसलिए हमें ऐसी योजनाएं बनानी चाहिए जिनसे जनता को राहत मिले। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस घोषणा पत्र में किए गए वादे दोहराते हुए जनता से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी को भारी मतों से जिताने का आह्वान किया।

Sanjana Bhardwaj
Published by
Sanjana Bhardwaj

Recent Posts

  • विश्व समाचार

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, विदेश मंत्री की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

सोशल संवाद /डेस्ईक: रान के उत्तर-पश्चिम स्थित पहाड़ी क्षेत्र में हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुए…

7 hours ago
  • समाचार

छत्तीसगढ़ में पिकअप वैन पलटा,18 की मौत

सोशल संवाद/डेस्क: छत्तीसगढ़ के कवार्धा में सोमवार को भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की…

7 hours ago
  • समाचार

पतंजलि आचार्यकुलम रांची में पांच दिवसीय योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का समापन

सोशल संवाद/जमशेदपुर : पतंजलि आचार्यकुलम, रांची में पांच दिवसीय आवासीय सह योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर…

8 hours ago
  • राजनीति

8 राज्यों की 49 सीटों पर वोटिंग: मुंबई में उद्धव गुट के 3 कार्यकर्ता गिरफ्तार

सोशल संवाद/डेस्क: लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में सोमवार को 6 राज्यों और 2…

8 hours ago
  • समाचार

रूगुडीह थाना क्षेत्र अंतगर्त राष्ट्रीय राजमार्ग 520 के फ्लाईओवर के दो साईड लगे लाईट जलना आरंभ हुआ

सोशल संवाद /बड़बिल (रिपोर्ट -संजय सिन्हा): बड़बिल तहसील रूगुडीह थाना निकट एवं गुवाली चौक समीप…

10 hours ago
  • समाचार

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद जमशेदपुर के सदस्य ईसीएचएस से जुड़े मामले में OIC से मिले,व्यवस्था के प्रति दिखाया आक्रोश

सोशल संवाद/डेस्क: अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद जमशेदपुर, ईसीएचएस से जुड़े पूर्व सैनिकों की…

10 hours ago