March 4, 2024 5:39 pm

टाटानगर से 2 फरवरी को रवाना होगी राम मंदिर स्पेशल ट्रेन

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : टाटानगर अयोध्या आस्था स्पेशल ट्रेन 2 फरवरी को रवाना होगी, जबकि अयोध्या से टाटानगर के लिए यह ट्रेन 4 फरवरी को खुलेगी। दक्षिण पूर्व रेलवे जोन भगवान राम के नए मंदिर के दर्शन करने के इच्छुक श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए यह स्पेशल ट्रेन चला रहा है। इसके अलावा टाटानगर से 19 फरवरी को भी आस्था स्पेशल ट्रेन रवाना होने की उम्मीद है।

मालूम हो कि आस्था स्पेशल ट्रेन की रवानगी की तिथि टाटानगर से 29 जनवरी को निर्धारित की गई थी। रेलवे ने परिचालन शेड्यूल में बदलाव कर दिया, जबकि आईआरसीटीसी की वेबसाइट से आस्था स्पेशल ट्रेन के लिए टिकट की बुकिंग हो रही थी। 2 फरवरी को स्पेशल ट्रेन रवाना होने से कोल्हान के कार सेवकों को सहूलियत होगी, क्योंकि राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से जमशेदपुर के कार सेवकों को 3 फरवरी को दर्शन का समय मिला है। इधर, टाटानगर स्टेशन पर आस्था स्पेशल ट्रेन की रवानगी समारोह में सांसद विद्युतवरण महतो व चक्रधरपुर के डीआरएम एजे राठौर शामिल हो सकते हैं।

रांची-बोकारो होकर चलेगी ट्रेन अयोध्या की आस्था स्पेशल ट्रेन टाटानगर स्टेशन से चक्रधरपुर, राउरकेला, हटिया, रांची, बोकारो, गोमोह होकर बनारस के रास्ते अयोध्या जाएगी। इसके अलावा हावड़ा से भी अयोध्या के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलने वाली है, जो टाटानगर से गुजरेगी। दूसरी ओर, अयोध्या के लिए कटक और भुवनेश्वर से भी स्पेशल ट्रेन चलने वाली है, क्योंकि ओडिशा और टाटानगर से अयोध्या जाने वाली ट्रेनों में हमेशा वेटिंग की समस्या होती है। इससे यात्रियों को परेशानी होती है।

कुहासा के कारण भुवनेश्वर-दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस मंगलवार को तीसरी बार रद्द हुई है। इससे पहले से टिकट बुक कराने वाले सैकड़ों यात्री परेशान हुए। बता दें कि राजधानी एक्सप्रेस का अप-डाउन में चार फेरा रद्द हो चुका है। इधर, लेट चलने के कारण पुरी स्टेशन से आनंद विहार नीलांचल और ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस बदले समय पर रवाना हुई। यूपी होकर चलने वाली ओडिशा-बंगाल की सभी ट्रेनें लेट चल रही है।

Our channels

और पढ़ें