April 17, 2024 5:28 pm
Srinath University Adv (1)

महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में रासेयो शिविर का हुआ समापन

गोरखनाथ
Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क : गोरखपुर के महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना समस्त इकाई के सप्तदिवसीय विशेष शिविर  का हुआ  समापन. इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में वनस्पति विज्ञान विभाग की सहायक आचार्य एवं रासेयो की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. के. सुनीता ने स्वयंसेवकों को प्रेरित करते हुए कहा कि मुश्किलों से कभी घबराना नहीं चाहिए।

यह भी पढ़े : नहीं कर पाए कुछ 20 करोड़ के कप्तान पैट कमिंस पहले ही मुकाबले में डूबी सनराइजर्स हैदराबाद

कोई भी कार्य तभी तक कठिन है जब तक उसके लिए प्रयास न किया जाए। जब मन से प्रयास किया जाता है तो हर काम आसान हो जाता है।साथ ही कुलपति प्रो. एके सिंह ने कहा कि एक जागरूक समाज ही सशक्त राष्ट्र का निर्माण करता है। विविध आयामों से समाज को जागरूक करने में राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े स्वयंसेवक महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर सकते हैं।

शिविर के समापन अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत करने के साथ ही योग प्रशिक्षक डॉ. चिन्मोयी ठाकुरिया को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ. अतुल वाजपेयी ने की। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. प्रदीप कुमार राव, गुरु श्री गोरक्षनाथ इंस्टिट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज के निदेशक कर्नल राजेश बहल, रासेयो के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. अखिलेश कुमार दुबे, कार्यक्रम अधिकारी डॉ. विकास कुमार यादव, धनंजय पाण्डेय, प्रिया सिंह, एमन खान, कविता भारती, शिवांगी, अभिनव सिंह राठौर आदि उपस्थित रहे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी