February 24, 2024 12:50 pm

तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद पर रेवंत रेड्डी ने ली शपथ

सोशल संवाद/डेस्क :  एनुमुला रेवंत रेड्डी ने गुरुवार यानि की आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. शहीदों के परिवारों, हजारों तेलंगाना वासियों और कांग्रेस के प्रशंसकों की उपस्थिति में हैदराबाद स्थित एलबी स्टेडियम में आयोजित समारोह में उन्होंने शपथ और गोपनीयता की शपथ ली. राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने रेवंत रेड्डी को पद की शपथ द‍िलाई. उनके अलावा भट्टी विक्रमार्क ने तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के सीएम और प्रमुख नेता भी शामिल हुए. विशिष्ट अतिथि के रूप में तेलंगाना राज्य अमला नायकों के परिवार भी उपस्थित थे. पूरे राज्य से बड़ी संख्या में तेलंगाना के लोग और कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने एलबी नगर स्टेडियम पहुंचे. इस समारोह में रेवंत रेड्डी के साथ 11 मंत्रियों ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. इनमें उत्तम कुमार रेड्डी, कोमाटी रेड्डी, वेंकट रेड्डी, श्रीधर बाबू, पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, तुम्मला नागेश्वर राव, दामोदरा राज नरसिम्हा, सीताक्का, कोंडा सुरेखा, जुपल्ली कृष्ण राव और पोन्नम प्रभाकर ने उपसभापति पद की शपथ ली. 

उधर तेलंगाना में सत्ता परिवर्तन के साथ ही हैदराबाद में अधिकारियों ने गुरुवार को बेगमपेट में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास के सामने की सड़क पर लगी लोहे की बाड़ को हटाना शुरू कर दिया. अधिकारियों ने नगर निगम के कई कर्मचारियों की मदद से और दो बुलडोजर और गैस कटर तैनात कर पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के कार्यकाल में लगाये गये लोहे के ढांचे को हटाना शुरू कर दिया. बताते चलें कि भारी बैरिकेडिंग ने बेगमपेट की व्यस्त सड़क का बड़ा भाग घेर लिया था, जिससे वाहनों के आवागमन में बाधा उत्पन्न हो गई थी. बताया गया कि नव नियुक्त मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के निर्देश पर यह काम किया जा रहा है. कांग्रेस नेता इसे लोगों और सरकार के बीच की बाधा को दूर करने की पहल के रूप में देख रहे हैं.

Our channels

और पढ़ें