February 23, 2024 5:00 am

टैगोर सोसाइटी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पुस्तक मेले में DBMS कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन के छात्रों ने भ्रमण किया

सोशल संवाद/डेस्क : B.Ed प्रथम सेमेस्टर के छात्रों में उत्साह  था मेला में पुस्तकें खरीदने का उन्हें पढ़ने का और नए लेखकों के विषय में जानने का भावी शिक्षक ये छात्र और शिक्षण से पुस्तकें खोज रहे थे लेकिन बी. एड की पाठ्यक्रम आधारित पुस्तकें कम दिखे. शायद प्रथम दिन होने के कारण अनेक स्टॉल पर पुस्तकें धीरे-धीरे पहुँच रही थी.

टैगोर सोसाइटी द्वारा आयोजित इस पुस्तक मेले में उच्च शिक्षा से संबंधित बुक, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा, मेडिकल प्रवेश परीक्षा की पुस्तके DBMS कॉलेज की छात्र छात्राओं ने भी भरपूर खरीदारी की है। जिसमें प्रमुख  प्रतियोगिता  परीक्षा की पुस्तकें  है।

परीक्षाओं की तैयारी के लिए झारखंड का इतिहास, जेएसएससी सीजीएल की किताबें भी खरीदारी कर रही है। जेपीएससी प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के लिए भी किताबें ली जा रही है। कुछ ने अपनी मां के लिए, कुछ ने अपने छोटे बहनों के लिए  उसने अपने बच्चों के लिए यहां से खरीदारी की है। कुछ ने चार्ट पेपर लिया ,कुछ ने भारत का मानचित्र लिया।

इस पुस्तक मेले के शैक्षणिक भ्रमण में डीबीएस कॉलेज की प्राचार्या डॉ जूही समर्पिता,  प्रबंधन समिति की सचिव श्रीप्रिया धर्मराजन ,पुस्तकालय अध्यक्ष निक्की सिंह, असिस्टेंट प्रोफेसर पूनम कुमारी,  मौसमी दत्ता, और गायत्री कुमारी भी  छात्रों के साथ उनका मार्गदर्शन कर रही थी।

Our channels

और पढ़ें