July 18, 2024 4:17 am
Search
Close this search box.

अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों से कड़ाई से निपटेगा  प्रशासन

सोशल संवाद/जमशेदपुर : जमशेदपुर थाना शांति समिति की बैठक टेल्को साबूज कल्याण संघ सभागार में हुई । बैठक में जिले के एडीएम लॉ एंड ऑर्डर महेंद्र कुमार के अतिरिक्त प्रति नियुक्त मजिस्ट्रेट अजय कुमार एवं थाना प्रभारी टेल्को इंस्पेक्टर सोहन लाल विशेष रूप से उपस्थित थे । इस माह विभिन्न धर्मावलंबियों का पर्व और त्योहार एक साथ मनाए जाने हैं। इसी आलोक में आज प्रशासन ने शांति समिति एवं विभिन्न रामनवमी अखाड़ा समिति की बैठक बुलाई थी ! जिसमें प्रशासन के अतिरिक्त शांति समिति के सदस्य एवं विभिन्न अखाड़ा समिति के अध्यक्ष  उपस्थित थे । साथ ही टाटा मोटर्स कंपनी की ओर से उनके प्रतिनिधि बी के चतुर्वेदी और एन पी सिंह भी इस बैठक में उपस्थित थे ।

बैठक को संबोधित करते हुए आचार संहिता के आलोक में एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि अभी पूरे देश में चुनाव आचार संहिता लागू है। कहा की एक महीने के अंदर ही जहां हिंदू नव वर्ष, पवित्र रमजान महीने का पर्व, रामनवमी अखाड़ा, सरहुल एवं बैसाखी जैसे पर्व मना रहा है। शांतिपूर्ण तरीके से सभी पर्वों को संपन्न कराना प्रशासन का दायित्व है। किंतु यह लक्ष्य बिना आप सभी के सहयोग और समर्थन का प्राप्त नहीं किया जा सकता । सिर्फ प्रशासनिक बल सामाजिक सरोकार के उद्देश्यों के प्राप्ति  के लिए काफी नहीं है। इसमें आम लोगों की सहभागिता काफी महत्वपूर्ण है। कुंठा, ईर्ष्या, द्वेष इन सारी बातों का समाज में कोई स्थान नहीं है। किसी भी स्तर से  अपराधिक प्रवृत्ति को बल देने का प्रयास होगा तो प्रशासन उससे कड़ाई से निपटेगा। वैसे लोगों को चिन्हित करने में शांति समिति के लोगों का सहयोग सतत ही प्रशासन के लिए अपेक्षित है। प्रशासनिक स्तर से निर्धारित नियमों के अनुरूप ही रामनवमी का झंडा निकाला जाएगा।

हर रामनवमी अखाड़ा समिति के लोगों का यह दायित्व है कि अपने अखाड़ा के गौरव को बनाए रखें। अनुशासनहीनता को बढ़ावा ना दें। अपने वॉलिंटियर्स की एक टीम बनाए  और उसकी लिस्ट प्रशासन को सुपुर्द करें। जो सतत ही जुलूस के साथ उपस्थित रहेंगे । प्रशासन हर तरह से अखाड़ा समिति के लोगों को मदद करने के लिए तत्पर है। प्रशासन शांतिपूर्ण जुलूस विसर्जन के लिए कटिबद्ध  है खासकर जब पूरे देश में चुनाव आचार संहिता लगी है। तो प्रशासन की जिम्मेदारियां और भी बढ़ जाती है। वैसे में आपका सहयोग भी पहले से ज्यादा अपेक्षित है । हम जहां एक ओर  सांस्कृतिक रूप से अपना पर्व और त्योहार मना रहे हैं तो एक ओर राष्ट्रीय पर्व भी हमारे समक्ष है । और वह है चुनाव का पर्व। मेरा विनम्र निवेदन है कि आप घरों से निकले और अपने मताधिकार का प्रयोग भी जरूर करें। 

इस राष्ट्र पर्व में आपकी सहभागिता भी वांक्षणीय हैं। बैठक का संचालन केंद्रीय शांति समिति के सदस्य नंदलाल सिंह ने किया जबकि अभिनंदन सह धन्यवाद ज्ञापन प्रशासन पक्ष की ओर से थाना प्रभारी वरीय पुलिस निरीक्षक सोहन लाल ने किया। बैठक को रामाश्रय प्रसाद, रियाजुद्दीन खान, ओमप्रकाश उपाध्याय, चंद्रभान सिंह, इम्तियाज़ अहमद, ओमप्रकाश सिंह, चिन्ना राव, डीडी त्रिपाठी, मिथिलेश घोष आदि ने संबोधित किया। बैठक में मुख्य रूप से आलम ताज, संजीव रंजन, शाहिद खान, उपेंद्र तिवारी, लैला तिवारी, पी के दास, बी के सिंह,अनिल प्रकाश,सहित दर्जनों शांति समिति, अखाड़ा समिति और प्रशासन के लोग उपस्थित थे ।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी