July 17, 2024 4:12 pm
Search
Close this search box.

बिरसानगर, मोहरदा समेत सभी बस्तियों में जुस्को बिजली देने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जायःसरयू राय

बिरसानगर, मोहरदा समेत सभी बस्तियों में जुस्को बिजली देने का कार्य

सोशल संवाद / जमशेदपुर: टाटा लीज क्षेत्र एवं इससे सटे अन्य बस्तियों के निवासियों को जुस्को का विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने को लेकर बनी कमिटी की बैठक मंगलवार को बिष्टुपुर स्थित विद्युत महाप्रबंधक कार्यालय में विद्युत महाप्रबंधक श्रवण कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य रूप से जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री सरयू राय शामिल हुए। बैठक में विधायक श्री सरयू राय ने अधिकारियों से स्पष्ट कहा कि बिरसानगर, मोहरदा, बागुनहातु, बागुननगर, बारीडीह बस्ती, छायानगर, भुइयांडीह, लालभट्टा बाबुडीह, जेम्को, लक्ष्मीनगर, गायत्रीनगर सहित सभी बस्तियों में जुस्को बिजली देने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाय। इस पर जुस्को के विद्युत महाप्रबंधक ने बताया कि मोहरदा, मुराकाटी क्षेत्र में जुस्को बिजली हेतु केबुल बिछाने का कार्य शुरू हो गया है।

यह भी पढ़े : सरायकेला टाउन हॉल में प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह में 615 पदक एवं 615 प्रतिभा सम्मान पत्र दिया गया

मोहरदा क्षेत्र के लिए टेल्को सीवरेज प्लांट, रमनी काली मंदिर के समीप सब-स्टेशन का निर्माण होगा। बागुनहातु में सब स्टेशन निर्माण के लिए बागुननगर नशा मुक्ति केन्द्र के समीप निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। बागुनहातु क्षेत्र में सब स्टेशन निर्माण के साथ साथ बस्तियों में एलटी नटवर्क का भी कार्य साथ साथ किया जाएगा। भुइयांडीह में जुस्को बिजली के लिए नेटवर्क बिछाने का कार्य शुरू होगा। इसके लिए आवश्यक वित्तीय अनुशंसा प्राप्त हो गया है। उन्होंने बिरसानगर में जुस्को की बिजली युद्धस्तर पर देने के लिए कंसलटेंट की नियुक्ति की घोषणा की। बैठक में श्री सरयू राय ने बारीडीह, शांतिनगर, शक्तिनगर में जुस्को बिजली देने के लिए सब-स्टेशन स्थल का चयन तेजी से करने की बात कही।

जुस्को के अधिकारियों ने बताया कि छायानगर, ह्यूमपाइप, कल्याणनगर में जुस्को बिजली देने के लिए तैयार है। अभी तक 28 आवेदन प्राप्त हुए हैं। उक्त क्षेत्र के लोग बिजली कनेक्शन प्राप्त करने के लिए आवेदन करें। उन्हें बिजली का कनेक्शन दिया जाएगा।

बताते चलें कि विधायक सरयू राय के इस प्रयास से लगभग दो हजार घरों के लोग जुस्को की बिजली से लाभान्वित होंगे। बागुननगर क्षेत्र में ब्लॉक ‘बी’ और ‘सी’ में नेटवर्क बिछाने का कार्य तेज करने के लिए श्री राय ने अधिकारियों को निर्देश दिया। बागुननगर क्षेत्र में विद्युत क्षमता को 2 केवीए से बढ़ाकर 10 केवीए करने के लिए श्री राय की पहल पर बागुननगर में एक नये सब स्टेशन का निर्माण पूरा हो गया है। पावर भी चार्ज कर लिया गया है। क्षेत्र के निवासियों को बिजली कनेक्शन देने के लिए फॉर्म दिया जा रहा है। श्री राय ने पिछली बैठक में बागुननगर के ‘डी’ ब्लॉक, ताँबा टोली में भी जुस्को बिजली देने का प्रस्ताव दिया था, जिस पर अभी कार्य करने की सहमति दी गई। विधायक राय ने बैठक में जोर देते हुए कहा कि बारीडीह, शांतिनगर, शक्तिनगर में जुस्को बिजली देने के लिए सब-स्टेशन स्थल का चयन जितना जल्दी हो सके, कर लिया जाए।

विधायक राय की पहल पर जेम्को, लक्ष्मीनगर, गायत्रीनगर क्षेत्र में जुस्को बिजली का नेटवर्क और सब-स्टेशन निर्माण के लिए भौतिक सत्यपान अतिशीघ्र होगा। 10 नं. बस्ती, कशीडीह, सीतारामडेरा में जुस्को हाईमास्ट एवं स्ट्रीट लाइट लगाएगी।

बैठक में झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के कार्यपालक अभियंता, जुस्को के प्रतिनिधि, जमशेदपुर अक्षेस के प्रतिनिधि, विधायक सरयू राय के निजी सचिव सुधीर सिंह सहित अन्य पदाधिकारीगण मौजूद थे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी