February 27, 2024 4:24 pm

कोहरे के कारण टाटानगर पहुंचने वाली ट्रेनें 18 घंटे तक लेट

सोशल संवाद/डेस्क : कोहरे के कारण टाटानगर में दिल्ली-यूपी और ओडिशा-दिल्ली मार्ग की ट्रेनों का परिचालन सिस्टम सप्ताहभर से बिगड़ गया है। इससे दिल्ली, यूपी व बिहार होकर चलने वाली ट्रेनें रोज 18 घंटे तक देर से टाटानगर पहुंच रही हैं। दूसरी ओर, मुंबई और बिहार के पटना, छपरा व आरा मार्ग की ट्रेनें भी देर से चल रही हैं। इससे टाटानगर में बंगाल व ओडिशा मार्ग के हजारों यात्री रोज परेशान होते हैं।

बुधवार को दिल्ली मार्ग की राजधानी एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, उत्कल एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस, जम्मूतवी एक्सप्रेस व हल्दिया एक्सप्रेस देर से आईं। जबकि लेट चलने के कारण ट्रेनों को समय बदलकर चलाया जा रहा है। स्थिति यह है कि मंगलवार शाम और रात की ट्रेनें बुधवार सुबह टाटानगर स्टेशन पहुंचीं, क्योंकि भुवनेश्वर दिल्ली राजधानी तेजस एक्सप्रेस और ऋषिकेश पुरी कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस को अप-डाउन में लेट चलने के कारण 13 घंटे री-शिड्यूल किया गया था।

इससे पूर्व दिल्ली व हावड़ा से भी ट्रेनों को री-शिड्यूल किया गया था। लेट चलने के कारण ही पुरी से उत्कल 31 दिसंबर और ऋषिकेश से 3 दिसंबर को रद्द की गई है। इधर, ट्रेनें लेट होने पर टाटानगर में रोज 50-60 यात्री महीनों पूर्व बुक टिकट रद्द करा रहे हैं। जबकि दूरदराज के यात्री स्टेशन में ट्रेन का इंतजार करने को लाचार हैं।

Our channels

और पढ़ें