July 15, 2024 4:36 am
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

मोदी सरकार के खिलाफ देश में अंडरकरंट और नरेंद्र मोदी इससे डर रहे – खरगे

सोशल संवाद/दिल्ली(रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश ) : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ पूरे देश में एक मजबूत अंडरकरंट है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे डर रहे हैं। समान अवसर के अभाव और संसाधनों की कमी के बावजूद लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की जीत और भाजपा की हार निश्चित है। 

केरल के तिरुवनंतपुरम में पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अबकी बार 400 पार की बात कह रहे हैं। अगर उन्हें जीत का इतना ही भरोसा है तो भाजपा भ्रष्ट लोगों का स्वागत क्यों कर रही है। भाजपा ने देश भर में लगभग 444 विधायकों को प्रलोभन देकर पार्टी में शामिल किया, चाहे वे किसी भी दल से हों। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मोदी और अमित शाह के पास बहुत बड़ी वॉशिंग मशीन है, जो भ्रष्ट लोगों को साफ करती है।

खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव आयोग और सभी स्वायत्त संस्थानों के कामकाज, विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति और संयुक्त सचिवों की नियुक्ति में हस्तक्षेप करते हैं। हर जगह आरएसएस के लोगों को पदों पर बैठा रहे हैं। यह मोदी की कार्यप्रणाली है। उन्होंने आगे कहा कि आज कोई समान अवसर नहीं है। पैसा और कॉर्पोरेट मोदी के साथ हैं। उन्होंने कांग्रेस के बैंक खातों पर रोक लगा दी। क्या यह चुनाव में एक समान अवसर है। 

प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए खरगे ने कहा कि आज़ादी की लड़ाई में भाजपा-आरएसएस के किसी नेता ने देश के लिए बलिदान नहीं दिया। उन्होंने राष्ट्रीय आंदोलन में भी भाग नहीं लिया। चुनाव के लिए नरेंद्र मोदी लोगों से झूठ बोल रहे हैं कि महिलाओं का मंगलसूत्र सुरक्षित नहीं रहेगा। कांग्रेस ने इस देश पर 55 साल तक शासन किया, क्या ऐसा एक बार भी हुआ है। इंदिरा गांधी ने 1962 के युद्ध में अपने आभूषण दान कर दिये थे। कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्र के लिए जीवन जीया है और अपना जीवन बलिदान किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 लाख देने का वादा किया था, किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, मगर कुछ नहीं हुआ। अब वह एक बार फिर मोदी की गारंटी की बात कर रहे हैं। मोदी की गारंटी है कि वह जो वादे कर रहे हैं, उन्हें पूरा नहीं करेंगे। भाजपा का पूरा चुनाव अभियान ‘कांग्रेस गारंटी’ मॉडल से कॉपी है। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में अपनी ‘गारंटी’ पूरी कर दी। कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में अपनी गारंटी पूरी की। कांग्रेस की ‘गारंटी’ से तेलंगाना में लाखों लोगों को फायदा हो रहा है।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी