February 23, 2024 6:05 am

न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरे टी20 में दी पाकिस्तान को  मात….सीरीज में PAK को कब्ज़ा करना मुश्किल  

सोशल संवाद/डेस्क : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला हेमिल्टन खेला गया. टॉस पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरीदी ने जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया. फिन एलेन की तूफानी पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 194 रन का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम महज 173 रन तक ही पहुंच पाई. 21 रन की जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की.

पाकिस्तान के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जो उनके लिए खराब साबित हुआ. न्यूजीलैंड की टीम जब बैटिंग करने उतरी तो फिन एलन और डेवन कॉन्वे ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. कॉन्वे ज्यादा देर तक क्रीड पर नहीं टिक सके लेकिन एलन ने शानदार 74 रनों की पारी खेली. इसके अलावा केन विलियमसन ने 26, डेरिल मिचेल ने 17 रन बनाए. इस तरह न्यूजीलैंड का स्कोर 20 ओवर में 194 रन तक पहुंचा.

पाक गेंदबाजों की बात करें तो हारिस रऊफ ने 3, अब्बास अफरीदी ने 2, आमिर जमाल और उसामा मीर ने 1-1 विकेट अपने नाम किए. पाकिस्तान के सामने अब रनों को चेज करने की चुनौती थी. चेज करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 2 विकेट जल्दी गंवा दिए. ओपनर सईम अय्यूब ने 1 और मोहम्मद रिजवान ने 7 रन बनाए. इसके बाद बाबर आजम ने टीम की पारी संभाली. फखर जमां के बल्ले से भी शानदार फिफ्टी देखने को मिली.

Our channels

और पढ़ें